लोकसभा चुनाव 2024: मायावती ने जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को उतारा, बसपा ने 11 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की

मायावती ने जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को उतारा, बसपा ने 11 प्रत्याशियों की  एक और सूची जारी की
  • जेल में बंद बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को मौका
  • मायावती ने मैनपुरी में अपना प्रत्याशी बदला
  • बलिया से लल्लन सिंह यादव का मिला मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा। बीएसपी की और से जारी सूची में 11 प्रत्याशियों के नाम है।जौनपुर लोकसभा सीट से जेल में बंद बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। यही नहीं मायावती ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। 11 प्रत्याशियों की बसपा की सूची में बलिया से लल्लन सिंह यादव, बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रूखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, जौनपुर से श्रीकला रेड्डी (पत्नी- धनंजय सिंह), गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

लोकसभा चुनाव के लिए दमदारी से चुनावी तैयारियों में जुटी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर है। चुनाव में बयानबाजियों का दौर खूब शोरगुल मचा रहा है। बीते दिन सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार और कांग्रेस पर कई तीखे हमले किए।

मायावती ने अपने संबोधन में आगे कहा बसपा अकेले के बलबूते पर चुनाव लड़ रही है। मायावती ने केंद्र की सत्ता में आने का दावा करते हुए कहा कि इस बार केंद्र में बसपा की सरकार बनती है तो जैसे हमने यूपी की सत्ता में रहते हुए कई कल्याणकारी कार्य किए थे। ठीक इसी तरह के कार्यों को हम पूरे देश में करेंगे। बसपा सुप्रीमो ने सत्ता की चाहत में गठबंधन दल देश की जनता का भला नहीं कर सकते हैं। इस वजह भाजपा , कांग्रेस और उनके अन्य सहयोगी दलों को सत्ता में काबिज होने से रोकना होगा।केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा 10 साल से केंद्र की भाजपा सरकार को हटाने का समय आ चुका है। कांग्रेस और भाजपा की गलत नीतियों को जनता भली भांति समझ गई है। उन्होंने बीजेपी को पूंजीपतियों और धन्नासेठों की पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने कार्यकाल में कांग्रेस की तरह ही पूंजीपतियों को संरक्षण दिया है।

सत्तारूढ़ मोदी नेतृत्व वाली बीजेपी की केंद्र सरकार पर विपक्षी दल आरोप पर आरोप लगा रहे है। बसपा सुप्रिमो मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी हिंदुत्व को ढाल बनाकर देश के मुस्लिमों के साथ उत्पीड़न कर रही है। मुस्लिमों को धर्म और जाति के आधार पर अलग किया जा रहा है। मुरादाबाद के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोला।

बसपा चीफ ने बीजेपी के साथ साथ पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों को लेकर कहा दोनों पार्टियों की गलत नीतियों से बेरोज़गारी की भयावहता उजागर हो चुकी है। शिक्पषित युवा बेरोजगार घूम रहे है। काबिल युवा निराश हो चुके हैं। किसान भी परेशान है। उन्हें आंदोलन करने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा।

Created On :   16 April 2024 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story