लोकसभा चुनाव 2024: मायावती ने भाजपा पर बोला तीखा हमला, कहा - हिंदुत्व को ढाल बनाकर मुस्लिमों पर ढा रही जुल्म

मायावती ने भाजपा पर बोला तीखा हमला, कहा - हिंदुत्व को ढाल बनाकर मुस्लिमों पर ढा रही जुल्म
  • देश में जल्द होने वाले हैं लोकसभा चुनाव
  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला
  • कांग्रेस पर भी साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है। केंद्र की मोदी सरकार और विपक्ष दलों के इंडिया गठबंधन के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है। इस बीच उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रिमो मायावती ने सोमवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने बीजेपी पर हिंदुत्व को ढाल बनाकर देश के मुस्लिमों के साथ उत्पीड़न करने का आरोपा लगाया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मुस्लिमों को धर्म और जाति के आधार पर अलग किया जा रहा है। मुरादाबाद के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों की गलत नीतियों से बेरोज़गारी की भयावहता उजागर हो चुकी है। इस वजह से पढ़े लिखे और काबिल युवा निराश हो चुके हैं। यहां तक की किसानों को भी आंदोलन करने लिए सड़को पर उतरना पड़ रहा हैं। मायावती ने कहा कि आज के समय में मध्य वर्ग हताश हो गया है। कई सालों से दलितों, पिछड़ो और आदिवासियों को सरकारी नौकियों में आरक्षित कोटे को भरा नहीं गया है। देश की जनता के सामने इन पार्टियों और गठबंधन की सच्चाई सामने आ गई है।

मायावती ने बीजेपी-कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

संबोधन के दौरान मायावती ने केंद्र की सत्ता में आने का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि बसपा बिना किसी गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरी हैं। अगर इस बार केंद्र में बसपा की सरकार बनती है तो जैसे हमने यूपी की सत्ता में रहते हुए कई कल्याणकारी कार्य किए थे। ठीक इसी तरह के कार्यों को हम पूरा करेंगे। बसपा सुप्रीमो ने सत्ता की चाहत में गठबंधन दल देश की जनता का भला नहीं कर सकते हैं। इस वजह भाजपा , कांग्रेस और उनके अन्य सहयोगी दलों को सत्ता में काबिज होने से रोकना होगा। इस बार 10 साल से केंद्र की भाजपा सरकार को हटाने का वक्त आ चुका है।

बीजेपी पूंजीपतियों और धन्नासेठों की पार्टी

मायावती ने कहा कि देश के सर्वसमाज के अधिकारों की सुनिश्चित करने के मद्देनजर बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस और भाजपा की गलत नीतियों को जनता भली भांति समझ गई है। उन्होंने बीजेपी को पूंजीपतियों और धन्नासेठों की पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने कार्यकाल में कांग्रेस की तरह ही पूंजीपतियों को संरक्षण दिया है।

Created On :   15 April 2024 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story