लोकसभा चुनाव 2024: मायावती की बीएसपी का केसीआर की बीआरएस के साथ हुआ गठबंधन

मायावती की बीएसपी का केसीआर की  बीआरएस के साथ हुआ गठबंधन
  • बसपा ने किया गठबंधन
  • मायावती के दक्षिण में पैर पसार की तैयारी
  • यूपी -तेलंगाना में बीआरएस और बीएसपी लड़ेंगे चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ने तेलंगाना में बीआरएस पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बसपा और दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति के साथ गठबंधन हुआ है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हुए इस गठबंधन का ऐलान खुद केसीआर ने किया है।उत्तर प्रदेश की सत्ता में काबिज रह चुकी बीएसपी ने लोकसभा चुनाव में बीआरएस के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी है।

लोकसभा चुनाव में बीआरएस और बीएसपी पार्टियों ने मिलकर काम करने का फैसला किया। बीआरएस प्रमुख केसीआर और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार ने इसे लेकर संयुक्त प्रेस वार्ता की।

आपको बता दें लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में एनडीए और इंडिया दो गठबंधन काम कर रहे है। दोनों ही समूहों के बीच सियासी जंग जारी है। वहीं मायावती की पार्टी बीएसपी ने दक्षिण भारत में केसीआर के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। वैसे आपको बता दें विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल होने का न्योता मायावती कई बार ठुकरा चुकी है।उत्तरप्रदेश में कांग्रेस मायावती को कई बार न्योता दे चुकी है। लेकिन बीएसपी यहां अकेली लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। मायावती ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने से साफ मना कर दिया था।

पूर्व सीएम केसीआर ने बसपा के तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हमने तय किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव बीआरएस और बीएसपी साथ मिलकर लड़ेंगे। कल तय करेंगे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है।

केसीआर ने आगे कहा कि दोनों दलों का गठबंधन काफी कारगर होने वाला है। उन्होंने कहा, "हमने कई पहलुओं पर साथ मिलकर काम किया है। चुनाव में सीटों को लेकर हम कल बुधवार 6 मार्च को तय करेंगे कि कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है। हालांकि अभी केसीआर की मायावती से बात नहीं हुई है। अभी सिर्फ आरएस प्रवीण कुमार से बात हुई है।

तेलंगाना बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण ने केंद्र की बीजेपी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा देश में संविधान को खत्म करने की साजिश हो रही है,षड़यंत्र रचा जा रहा है। बीएसपी और बीआरएस मिलकर तेलंगाना का कायाकल्प बदल देंगे। बीआरएस पार्टी से गठबंधन करने को लेकर कहा कि केसीआर के मिलकर अच्छा लग रहा है। आम चुनाव में दोनों दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे।

Created On :   5 March 2024 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story