विधानसभा चुनाव नतीजे 2023: एमएनएफ ने लालचंदमा राल्ते को विधायक दल का नया नेता चुना

एमएनएफ ने लालचंदमा राल्ते को विधायक दल का नया नेता चुना
  • मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे आए
  • एमएनएफ ने लालचंदमा राल्ते को विधायक दल का नया नेता चुना

डिजिटल डेस्क, आइजोल। मिजोरम के मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने विधानसभा चुनाव में करारी हार के अगले दिन मंगलवार को निवर्तमान शिक्षा और श्रम मंत्री लालचंदमा राल्ते को पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त किया। राल्ते, जो तुइवावल निर्वाचन क्षेत्र से जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उम्मीदवार जेएमएस डाउंग्लिआना को 2,019 वोटों के अंतर से हराकर विधानसभा के लिए चुने गए, विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे।

पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि डम्पा विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित एमएनएफ सलाहकार लालरिंतलुआंगा सेलो को विधायक दल का उपनेता चुना गया है। निवर्तमान मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा 33 साल के लंबे कार्यकाल के बाद एमएनएफ प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया। वह भी अपनी आइजोल ईस्ट-1 सीट जोरम पीपल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उपाध्यक्ष ललथनसांगा से 2,101 वोटों के अंतर से हार गए। एमएनएफ कोर कमेटी के सदस्य और थोरांग विधायक आर. रोहमिंगलियाना को विधायक दल का सचिव नियुक्त किया गया, जबकि पश्चिम तुईपुई की एकमात्र महिला विधायक प्रोवा चकमा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 2:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story