मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: एमपी कांग्रेस ने 103 सीटों पर तय किए उम्मीदवारों के नाम, इस दिन एलान करेगी कांग्रेस, कमलनाथ को लेकर हुआ बड़ा फैसला

एमपी कांग्रेस ने 103 सीटों पर तय किए उम्मीदवारों के नाम, इस दिन एलान करेगी कांग्रेस, कमलनाथ को लेकर हुआ बड़ा फैसला
  • एमपी कांग्रेस जल्द करेगी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान
  • 79 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है बीजेपी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पितृ पक्ष के बाद कभी भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। बीजेपी ने जब से अपने प्रत्याशियों के नाम उजागर किए है तब से कांग्रेस कैंडिडेट्स को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं हो रही हैं। लेकिन अब विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक खबर मिली है कि, बीते दिन यानी 7 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का पारंपारिक सीट छिंदवाड़ा भी है जहां से एक बार फिर वो चुनाव लड़ेंगे।

अब इसी को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि, कांग्रेस पार्टी अपनी पहली सूची पितृ पक्ष के बाद घोषित कर सकती है। पितृ पक्ष के बाद उम्मीदवार सूची को सार्वजनिक कर दिया जाएगा। सूत्रों का यह भी कहना है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में ज्यादातर वो कैंडिडेट हैं जो मौजूदा समय में विधायक हैं।

103 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर

मध्य प्रदेश में बीजेपी की उम्मीदवार लिस्ट जारी होने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस कैंडिडेट लिस्ट के लिए इंतजार बढ़ गया था। इसी बीच दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें करीब 140 नामों पर मंथन किया गया लेकिन जानकारी मिली है कि 103 सीटों पर मुहर करीब-करीब लग चुकी है। जल्द ही कांग्रेस पहली लिस्ट का एलान कर देगी। हाल ही में कमलनाथ से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि कांग्रेस कब अपने कैंडिडेट का एलान करने वाली है? तब नाथ ने कहा था कि अभी कुछ समय कांग्रेस ये लिस्ट जारी नहीं करेगी।

बीजेपी जारी कर चुकी है लिस्ट

मध्य प्रदेश चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी विपक्षी पार्टी कांग्रेस से आगे चल रही है। बीजेपी ने अब तक तीन कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी हैं, जिनमें कुल 79 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बीजेपी की इस लिस्ट की खास बात ये है कि इस बार भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। ऐसी खबरें भी हैं कि, आगे की लिस्ट में और सांसदों का नाम भी हो सकता है जो विधानसभा का चुनाव लड़ते हुए देखे जाए।

Created On :   8 Oct 2023 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story