शिवसेना (UBT) के मुखपत्र 'सामना' में लाल कृष्ण आडवाणी का जिक्र कर 'मोदी सरकार' पर निशाना

शिवसेना (UBT) के मुखपत्र सामना में लाल कृष्ण आडवाणी का जिक्र कर मोदी सरकार पर निशाना
  • 'सामना' में पीएम मोदी निशाना
  • नई संसद भवन पर बरपा हंगामा
  • बीजेपी पर जुबानी हमला

डिजिटल डेस्क, मुबंई। नए संसद भवन के उद्घाटन पर बीते कई दिनों से सियासी बवाल मचा हुआ है। विपक्ष एकजुट होकर, पीएम मोदी द्वारा 28 मई को की जाने वाली नई संसद भवन के इनॉगरेशन को पूरे जोर शोर से बहिष्कार कर रहा है। उनका कहना है कि पीएम से नहीं बल्कि राष्ट्रपति से नए ससंद भवन का उद्घाटन हो क्योंकि वो सर्वोच्च पद पर आसीन हैं। इसका विरोध देश की 21 प्रमुख पार्टियां कर रही हैं जो सरकार के खिलाफ लामबंद नजर आ रही हैं। इस विरोध प्रदर्शन में शिवसेना( यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे भी हैं जिन्होंने पीएम मोदी द्वारा की जाने वाली नए संसद भवन के इनॉगरेशन पर अपना विरोध जताया है। अब इसी मामले पर शिवसेना (यूबीटी) का मुखपत्र 'सामना' में भाजपा पर ताजा तरीन हमला बोला गया है। इस बार 'सामना' में बीजेपी के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी का नाम लेते हुए सत्ताधारी पार्टी पर कटाक्ष किया गया है। जिसकी चर्चा खूब हो रही है।

बता दें कि, 'सामना' के जरिए शिवसेना (यूबीटी) ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि नए संसद भवन का उद्घाटन ऐसे किया जा रहा है मानों वह भाजपा का दफ्तर हो। इसके अलावा 'सामना' के जरिए सत्तारूढ़ बीजेपी को निशाने पर लेते हुए लिखा गया है कि सरकार ने विपक्ष के नेता को निमंत्रण नहीं दिया जो बेहद ही चिंता जनक की बात है। 'सामना' में विपक्ष के नेता को लेकर लिखा गया है कि, विपक्ष प्रधानमंत्री के बराबर का होता है अगर निमंत्रण पत्र पर विपक्ष के नेता का नाम होता तो लोकतंत्र की खूबसूरती बढ़ जाती। साथ ही 'सामना' के जरिए राष्ट्रपति को उद्घाटन समारोह में न बुलाने का भी आरोप भी लगाया गया है।

लाल कृष्ण आडवाणी का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला

बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर 'सामना' के संपादकीय में लिखा गया है कि, नए संसद भवन का उद्घाटन भाजपा के कार्यालय की तरह लग रहा है जिसका इनॉगरेशन बीजेपी वैसा ही करने जा रही है। लाल कृष्ण आडवाणी जिक्र करते हुए आगे लिखा कि, बीजेपी को अच्छे दिन दिखाने वाले आडवाणी जी को आमंत्रित किया गया है कि नहीं? या उन्हें भी गेट पर ही रोक दिया जाएगा! मुखपत्र में आगे लिखा गया है कि, जहां देश के सर्वोच्च पद पर बैठी राष्ट्रपति को नहीं बुलाया गया तो हमें आपको क्या ही बुलाएंगे।

'सामना' में जमकर बीजेपी पर साधा निशाना

शिवसेना (यूबीटी) के 'सामना' में आगे लिखा गया है कि, भाजपा और उसके नेता लोगों को गुमराह करने में पूरी तरह से माहिर हैं। राजधानी में 28 मई रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन हैं और 20 से ज्यादा देश की प्रमुख पार्टियों ने इसका पूरी तरह से बहिष्कार किया है। पीएम मोदी जिक्र करते हुए लिखा गया कि, अगर पीएम बहिष्कार की परवाह किए बिना नए सदन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करते हैं तो उनका मामला है। भाजपा के तमाम नेता बयानबाजी कर रहे हैं और कह रहे हैं कि 20 दलों ने नए संसद भवन का विरोध कर रहे हैं लेकिन हम बताना चाहते हैं कि हम सदन का विरोध नहीं बल्कि राष्ट्रपति को नहीं बुलाने को लेकर विरोध कर रहे हैं। 'सामना' में आगे लिखा है कि, सबसे बड़ा विवाद यह है कि देश के राष्ट्रपति को इस समारोह के लिए साधारण सा भी आमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है।

'सामना' में पीएम को बनाया निशाना

राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए आगे लिखा है कि, अगर इस नए सदन का उद्घाटन राष्टपति के हाथों होता तो पारंपरिक होता। पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए 'सामना' में आगे लिखा है, 'मैंने यह नया संसद भवन बनाया है, यह मेरी संपत्ति है। इसलिए उद्घाटन की आधारशिला पर सिर्फ मेरा नाम रहेगा। मैं और केवल मैं! मोदी की नीति है। यह अहंकार लोकतंत्र के लिए हानिकारक है।'

Created On :   26 May 2023 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story