शाम पांच बजे तक 36 फीसदी मतदान दर्ज

36 percent polling recorded till 5 pm
शाम पांच बजे तक 36 फीसदी मतदान दर्ज
संगरूर उपचुनाव शाम पांच बजे तक 36 फीसदी मतदान दर्ज

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 36 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपना वोट डाला। 2019 में यहां 72.40 फीसदी मतदान हुआ था। दो बार के संगरूर सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खराब मतदान को देखते हुए चुनाव आयोग से शाम सात बजे तक मतदान का समय बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोग धान की रोपाई में व्यस्त हैं।बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति और प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर विपक्ष के विरोध बीच, पंजाब की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के गढ़ संगरूर में दोपहर 1 बजे तक 22.21 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

मतगणना 26 जून को होगी।1,766 मतदान केंद्रों पर कुल 15,69,240 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र थे, जिनमें से 296 संवेदनशील थे।आप के गढ़ संगरूर के लिए उपचुनाव की आवश्यकता थी क्योंकि मान ने यहां से इस्तीफा दे दिया था। मान ने दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव जीता था।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jun 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story