इस्तीफे के एक दिन बाद हार्दिक ने कांग्रेस पर साधा निशाना

A day after resignation, Hardik targeted Congress
इस्तीफे के एक दिन बाद हार्दिक ने कांग्रेस पर साधा निशाना
गुजरात सियासत इस्तीफे के एक दिन बाद हार्दिक ने कांग्रेस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के एक दिन बाद पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने पुरानी पार्टी की आलोचना की और इसे जातिवादी बताया। गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर कई आरोप लगाए। पार्टी को जातिवादी बताते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास के लिए उनके पास कभी कोई विजन नहीं है, इसके विपरीत पार्टी के नेता नकारात्मकता से भरे हुए हैं।

पटेल ने किसी वरिष्ठ नेता का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि केवल आठ से दस नेता ही पार्टी को नियंत्रित करते हैं और वे राष्ट्रीय नेतृत्व को गुमराह कर रहे हैं। स्वर्गीय चिमन पटेल, नरहरि अमी और विट्ठल रदडिया का उदाहरण देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि उनके साथ अन्याय सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि वे पाटीदार थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता पटेल के लेउवा और कडवा उप समूहों को विभाजित करने में विश्वास करते हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एक परिवार पिछले 12 वर्षों से कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई को नियंत्रित करता है, हालांकि उन्होंने इसका नाम नहीं लिया, लेकिन माधवसिंह सोलंकी की ओर इशारा किया, जिनके बेटे भरतसिंह सोलंकी को पिछले एक दशक में दो बार जीपीसीसी अध्यक्ष बनाया गया, तो वहीं उनके चचेरे भाई अमित चावड़ा को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया।

हार्दिक पटेल ने कहा कि राज्य के कांग्रेस नेताओं में भाजपा से मुकाबला करने की हिम्मत और लड़ाई की भावना नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि ऐसी पार्टी कैसे लोगों के मुद्दों को उठा सकती है, उनके लिए लड़ सकती है और न्याय पा सकती है। हार्दिक के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के लिए डाइट कोक या चिकन सैंडविच का इंतजाम कर उन्हें खुश रखने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने महसूस किया कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर अपने करियर के तीन साल बर्बाद कर दिए। उन्होंने लोगों से कांग्रेस को वोट न देने की अपील की, क्योंकि पार्टी की लोगों की सेवा करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। 2022 में राज्य के चुनावों के बाद, कांग्रेस विपक्षी बेंचों पर दिखाई नहीं दे सकती है और लोग कोई अन्य विकल्प आजमा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि देश या राज्य में कड़ा विरोध होना चाहिए, लेकिन उनके अनुसार कांग्रेस उस दर्जे के लायक नहीं है। हार्दिक पटेल ने कांग्रेस मुक्त भारत का भी समर्थन किया। हार्दिक पटेल ने पिछले एक महीने से हिंदू कार्ड खेलना शुरू कर दिया है, लेकिन साथ ही दावा किया कि हिंदू धर्म के बारे में उनका विश्वास दिखावे के लिए नहीं है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story