विधानसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, संजय सिंह बोले- नहीं करेंगे किस तरह का गठबंधन

September 1st, 2021

हाईलाइट

  • यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेगी आप, कोई गठबंधन नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। पार्टी ने घोषणा की है कि वह 2022 के राज्य चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी। आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे बूथ स्तर पर होने वाले चुनाव की तैयारियों में शामिल हों, ताकि आने वाले चुनाव पूरी ताकत से लड़ सकें। सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के सभी 403 निर्वाचन क्षेत्रों में आप की तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली जाएगी।

संजय सिंह ने कहा, इसके माध्यम से हम लोगों को बताना चाहते हैं कि असली राष्ट्रवाद क्या है। हमारा राष्ट्रवाद है कि हर गरीब बच्चे को पढ़ने के लिए बेहतर स्कूल मिले। दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी बेहतर स्कूलों का सपना पूरा होना चाहिए। जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक, हर गांव में बेहतर अस्पताल या क्लीनिक हों। गरीबों के घरों में 300 यूनिट बिजली मुफ्त में मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आप का राष्ट्रवाद है कि वे उत्तर प्रदेश के लोगों को अच्छा स्वास्थ्य और शिक्षा देंगे। उन्होंने कहा, हमारी श्मशान बनाने वाली विचारधारा नहीं है। भाजपा ने कोविड-19 महामारी के दौरान हर गांव में श्मशान घाट बनाए। 2017 में उन्होंने कहा था कि वे ऐसा करेंगे। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के तहत उत्तर प्रदेश में तिरंगे के गौरव को ठेस पहुंचाने वाली कई घटनाएं हुई हैं।

उन्होंने राज्य में घोटाले की अनुमति देने के लिए भाजपा की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, चाहे ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और थमार्मीटर जैसे चिकित्सा उपकरणों की खरीद हो या राम मंदिर के लिए जमीन की खरीद हो या जल जीवन मिशन में घोटाला, राज्य सरकार के पास हमारे सवालों का कोई जवाब नहीं है। आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को हुई बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश में पार्टी के हाल ही में संपन्न सदस्यता अभियान का भी जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि एक महीने के अंदर उत्तर प्रदेश से करीब एक करोड़ नए सदस्य पार्टी में शामिल हुए हैं। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरूआत में चुनाव होने हैं।

 

(आईएएनएस)