एमसीडी वार्डो के परिसीमन पर आप प्रतिनिधिमंडल ने एसईसी से मुलाकात की

AAP delegation meets SEC on delimitation of MCD wards
एमसीडी वार्डो के परिसीमन पर आप प्रतिनिधिमंडल ने एसईसी से मुलाकात की
नई दिल्ली एमसीडी वार्डो के परिसीमन पर आप प्रतिनिधिमंडल ने एसईसी से मुलाकात की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को एमसीडी वार्डो के परिसीमन मसौदे को लेकर राज्य चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपना फीडबैक दिया। परिसीमन के मसौदे को सार्वजनिक कर दिया गया है और 3 अक्टूबर तक इस पर सुझाव और आपत्तियां मांगी गई हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली नगर निगम के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, हमने परिसीमन समिति से मुलाकात की और परिसीमन के मसौदे पर प्रतिक्रिया समिति को सौंप दी।

पाठक ने आरोप लगाया कि दिल्ली में जो वार्ड बनाए गए हैं उनमें कई तकनीकी खामियां हैं। पाठक ने बैठक से बाहर आते हुए कहा कि वार्डो के लिए काम करने में कठिनाई से बचने के लिए सभी वार्डो को आबादी के अनुसार समान रूप से विभाजित किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, कुछ वार्ड ऐसे हैं, जहां 90,000 लोग हैं, जबकि कुछ में केवल 30,000 हैं। हर वार्ड को एक निश्चित फंड मिलता है, ऐसे में वाडरें में शासन करना बहुत मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, हमने एमसीडी चुनाव जल्द से जल्द कराने का भी आग्रह किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story