बीजेपी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी के आरोप में सूरत पुलिस ने आप नेता गोपाल इटालिया को गिरफ्तार किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति बीजेपी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी के आरोप में सूरत पुलिस ने आप नेता गोपाल इटालिया को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, सूरत। गुजरात आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गोपाल इटालिया को सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने राज्य के मंत्री और भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इटालिया के खिलाफ पिछले साल सितंबर में गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख सी.आर. पाटिल के बारे में कथित मानहानिकारक टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया था। भाजपा कार्यकर्ता प्रताप चोडवाडिया ने शिकायत दर्ज कराई थी और मामला बाद में अपराध शाखा को सौंप दिया गया था।

गुजरात आप के पूर्व प्रमुख इटालिया की गिरफ्तारी पार्टी के लिए मुसीबतों की कड़ी में नवीनतम है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन समेत आप के वरिष्ठ नेता फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलावा आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने आबकारी शराब नीति मामले में रविवार को नौ घंटे तक पूछताछ की। इटालिया ने पिछले साल अगस्त में वायरल हुए वीडियो में विवादित टिप्पणी की थी। वीडियो में इटालिया को हर्ष संघवी को ड्रग्स संघवी कहते हुए सुना जा सकता है। भाजपा कार्यकर्ता प्रताप चोडवाडिया ने इटालिया के खिलाफ राज्य के मंत्री और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था।

इटालिया का प्रमुख नेताओं के बारे में विवादित टिप्पणी करने का इतिहास रहा है। पिछले साल, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था। कथित तौर पर 2019 के आम चुनावों से पहले के एक वीडियो में, इटालिया को पीएम मोदी को नीच आदमी कहते हुए सुना गया था।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 April 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story