आप मंत्री सत्येंद्र जैन ने ईडी के खिलाफ अवमानना याचिका वापस ली

AAP minister Satyendar Jain withdraws contempt petition against ED
आप मंत्री सत्येंद्र जैन ने ईडी के खिलाफ अवमानना याचिका वापस ली
नई दिल्ली आप मंत्री सत्येंद्र जैन ने ईडी के खिलाफ अवमानना याचिका वापस ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेल में बंद दिल्ली के मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन ने सोमवार को यहां राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ दायर अपनी अवमानना याचिका को वापस लेने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया था कि एजेंसी ने राष्ट्रीय समाचार चैनलों पर कुछ सीसीटीवी फुटेज लीक किए।

विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने उपयुक्त मंच से संपर्क करने की स्वतंत्रता के साथ आवेदन वापस लेने की अनुमति दी क्योंकि जैन के वकील ने भी यही मांग की थी। जैन के मुताबिक, उनकी जेल की कोठरी के अंदर के वीडियो क्लिप समाचार चैनलों पर प्रसारित किए गए थे। पिछले हफ्ते, अदालत में जैन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने तर्क दिया कि, हम सिर्फ एक निष्पक्ष सुनवाई चाहते हैं।

सुनवाई के दौरान मेहरा ने कोर्ट के सामने चैनलों पर चलाई जा रही खबरों के स्क्रीनशॉट पेश किए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछली बार भी तिहाड़ जेल का हलफनामा लीक हो गया था। ईडी का प्रतिनिधित्व करते हुए लोक अभियोजक जोहेब हुसैन ने अवमानना याचिका का विरोध किया। उन्होंने कहा कि एजेंसी से कुछ लीक नहीं हुआ है। ईडी के वकील ने तिहाड़ के जेल अधिकारियों की सूची सौंपी जिनका या तो तबादला कर दिया गया है या उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सूची में शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं।

ईडी ने जो कहा, उससे असहमत मेहरा ने आरोप लगाया कि इसे एजेंसी ने ही प्रसारित किया है और जेल अधिकारी ऐसा नहीं कर सकते। अपने मामले को उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का अनुरोध करते हुए, उन्होंने अदालत से वीडियो के लीक होने की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने और जांच एजेंसी के बारे में क्या कहना है, इसकी भी जांच करने को कहा। हुसैन ने तर्क दिया कि वे जैन के वकील वीडियो की सत्यता पर सवाल नहीं उठा रहे थे, वे सिर्फ लीक पर सवाल उठा रहे थे। उन्होंने तर्क दिया कि जेल प्रकोष्ठ के वीडियो वाले पेन ड्राइव को जेल प्राधिकरण से लिया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story