दिल्ली में एसीबी का बड़ा एक्शन, आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार

AAP MLA Amanatullah arrested, big action taken after ACB raid
दिल्ली में एसीबी का बड़ा एक्शन, आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार
एसीबी की कार्रवाई दिल्ली में एसीबी का बड़ा एक्शन, आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली से आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह से पूछताछ के बाद उनके घर और पांच ठिकानों पर छापामारी की थी। एएनआई के मुताबिक, एसीबी ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आरोपी पाए जाने के बाद छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री व सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक, एसीबी कार्यालय में लॉकअप ना होने की वजह से अमानतुल्लाह खान को शुक्रवार रात नजदीक के सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा जाएगा। 

कोर्ट में होगी पेशी

आप विधायक अमानतुल्लाह शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद संबंधित कोर्ट में पेशी होगी। एसीबी अमानतुल्लाह खान को कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी की अपील करेगी। बताया जा रहा है कि एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह के दो करीबियों के ठिकानों से 24 लाख रुपए कैश और दो पिस्टल बरामद की है। इनमें एक पिस्टल विदेशी बताया जा रहा है, जिसका लाइसेंस नहीं है।

छापेमारी से यहां से बरामद हुए इतने रूपए

एसीबी की रेड के दौरान आम आदमी पार्टी के वार्ड प्रेसिडेंट और अमानतुल्लाह के करीबी कौशर इमाम सिद्दकी के यहां से भी कैश, पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। कौशर इमाम के घर से करीब 12 लाख बरामद किए गए हैं। अब तक की रेड में कुल 24 लाख कैश और 2 हथियार और कारतूस बरामद हुए है।

Created On :   16 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story