आप चाहती है कि बीजेपी विधायक को चुनाव लड़ने से रोका जाए

AAP wants BJP MLA to be stopped from contesting elections
आप चाहती है कि बीजेपी विधायक को चुनाव लड़ने से रोका जाए
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 आप चाहती है कि बीजेपी विधायक को चुनाव लड़ने से रोका जाए

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखकर भाजपा विधायक राघवेंद्र सिंह के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आप सांसद संजय सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि राघवेंद्र सिंह ने एक चुनावी भाषण में हिंदू समुदाय के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा, ऐसे व्यक्ति को चुनाव लड़ने से रोक दिया जाना चाहिए, क्योंकि उनका भाषण आचार संहिता के खिलाफ है।

गौरतलब है कि डुमरियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह का एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जो हिंदू मुझे वोट नहीं देंगे, उनकी रगों में मुस्लिम खून है। वीडियो में विधायक को अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है।

उन्होंने कहा, बताओ, क्या कोई मुसलमान मुझे वोट देगा? तो ध्यान रहे कि अगर इस गांव के हिंदू दूसरे पक्ष का समर्थन करते हैं, तो उनकी रगों में मुस्लिम खून है। वे देशद्रोही हैं। इतने अत्याचारों के बाद भी, अगर कोई हिंदू दूसरी तरफ जाता है, तो उन्हें सार्वजनिक रूप से अपना चेहरा दिखाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

सिंह ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक सप्ताह पहले टिप्पणी की थी, लेकिन उन्होंने कहा कि यह एक उदाहरण के रूप में कहा गया था और उनका किसी को भी धमकी देने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने आगे कहा, मैंने वो बातें कही हैं, मैं इनकार नहीं कर रहा हूं। लेकिन मैंने उदाहरण के तौर पर बात की थी और अतीत के साथ तुलना कर रहा था। मेरा किसी को धमकी देने का कोई इरादा नहीं था। क्या डुमरियागंज में कोई धमकाकर चुनाव जीत सकता है, जहां लगभग 1.73 लाख मुस्लिम मतदाता हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story