आप का दावा- एलजी ने एमसीडी में मनोनीत पार्षदों के नामांकन में नियम को दरकिनार किया

AAPs claim- LG bypassed the rule in nomination of nominated councilors in MCD
आप का दावा- एलजी ने एमसीडी में मनोनीत पार्षदों के नामांकन में नियम को दरकिनार किया
आम आदमी पार्टी आप का दावा- एलजी ने एमसीडी में मनोनीत पार्षदों के नामांकन में नियम को दरकिनार किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को दावा किया कि उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने मेयर पद के चुनाव से पहले दिल्ली नगर निगम के लिए 10 मनोनीत पार्षदों के नामांकन में नियमों को दरकिनार किया है। पार्टी ने मनोनीत पार्षदों के नामांकन की अधिसूचना को बिना शर्त बताया। मीडिया को संबोधित करते हुए, आप नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को नामित किया गया है और आरोप लगाया है कि नागरिक निकाय ने सरकार को सूचित किए बिना उनके नाम सीधे उपराज्यपाल को भेज दिए।

आप विधायक ने कहा कि एलजी ने निर्धारित नियमों को दरकिनार किया है क्योंकि नाम दिल्ली सरकार के उचित माध्यम से नहीं भेजे गए थे। आतिशी ने आरोप लगाया, सत्ता में पार्टियों के बावजूद, युगल प्रक्रिया यह है कि सरकार उपराज्यपाल को नाम भेजती है। लेकिन एलजी ने फाइल लेने के लिए सीधे एमसीडी कमिश्नर को फोन किया।

आप नेता ने दावा किया, 10 मनोनीत पार्षदों के नाम दिल्ली सरकार द्वारा एलजी को भेजे जाते हैं। एलजी ने एमसीडी कमिश्नर से दिल्ली सरकार को दरकिनार कर मनोनीत पार्षदों की फाइलें भेजने को कहा। आज उपराज्यपाल ने अवैध अधिसूचना के माध्यम से 10 भाजपा कार्यकर्ताओं को मनोनीत पार्षद घोषित किया है। यह प्रक्रिया असंवैधानिक है।

उन्होंने बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि भाजपा को आप को एमसीडी चलाने का मौका देने के जनादेश का सम्मान करना चाहिए। यह एमसीडी के काम को रोकने की कोशिश है। ये मनोनीत पार्षद विभिन्न समितियों का हिस्सा होंगे और नागरिक निकाय के काम में बाधा डालेंगे। पहले म्यूनिसिपल हाउस की शुक्रवार को बैठक होने वाली है जब सभी नवनिर्वाचित पार्षद शपथ लेंगे और मेयर और डिप्टी मेयर चुने जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story