अफगानिस्तान को 32 मिलियन डॉलर की मानवीय नकद सहायता मिली

Afghanistan receives $32 million in humanitarian cash aid
अफगानिस्तान को 32 मिलियन डॉलर की मानवीय नकद सहायता मिली
अफगानिस्तान अफगानिस्तान को 32 मिलियन डॉलर की मानवीय नकद सहायता मिली

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान को मानवीय नकद सहायता में 32 मिलियन डॉलर मिले हैं। देश के केंद्रीय बैंक ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की है।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान को मानवीय सहायता की एक श्रृंखला के बाद, 32 मिलियन डॉलर की मानवीय सहायता की एक खेप गुरुवार को अफगानिस्तान पहुंच गई। नकद सहायता एक वाणिज्यिक बैंक को दी गई।

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की मानवीय सहायता की सराहना करते हुए, अफगान केंद्रीय बैंक ने वित्तीय और बैंकिंग क्षेत्रों में अपने भागीदारों के साथ बेहतर संबंधों का आह्वान किया।बयान में कहा गया है, दा अफगानिस्तान बैंक कानूनी और सैद्धांतिक तरीकों से देश में मुद्राओं के प्रवेश का स्वागत करता है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक साथ काम करने और अन्य क्षेत्रों में भी अफगानिस्तान के साथ सहयोग करने के लिए कहता है।बैंक द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल अगस्त में तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण के बाद से नकदी की कमी वाले देश को 980 मिलियन डॉलर से अधिक की नकद सहायता मिली है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story