सीआरपीएफ के बाद पुलिस ने भी कहा, राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा

After CRPF, the police also said, Rahul Gandhi broke the security protocol
सीआरपीएफ के बाद पुलिस ने भी कहा, राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा
नई दिल्ली सीआरपीएफ के बाद पुलिस ने भी कहा, राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का दावा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। दिल्ली पुलिस ने भी अपनी रिपोर्ट सौंपी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी ने सुरक्षा घेरा का उल्लंघन किया। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया।

सूत्रों ने कहा, दिल्ली पुलिस की सुरक्षा, यातायात और विशेष शाखा इकाइयों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों ने कहा, पुलिस ने सादी वर्दी में कई पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया था और कांग्रेस सांसद के लिए सुरक्षा घेरा बनाया था। गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा था कि राहुल गांधी के लिए गाइडलाइंस के मुताबिक सुरक्षा के जरूरी इंतजाम किए गए थे, लेकिन उन्होंने 113 बार नियमों का उल्लंघन किया और उन्हें इसकी जानकारी दी गई।

गांधी की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ ने उनकी सुरक्षा में चूक और पार्टी द्वारा गृह मंत्रालय (एमएचए) को लिखे पत्र को लेकर कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दिया। सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को सौंपे गए अपने जवाब में कहा कि गांधी ने 2020 के बाद से कई बार निश्चित सुरक्षा निर्देशों का उल्लंघन किया, जिसमें भारत जोड़ो यात्रा भी शामिल है। इसमें कहा गया है कि उल्लंघनों को समय-समय पर नेता के संज्ञान में लाया गया।

सीआरपीएफ के अनुसार यात्रा के दिल्ली में प्रवेश करने से पहले गांधी की सुरक्षा के लिए किए गए उन्नत सुरक्षा संपर्क (एएसएल) के अलावा, प्रत्येक दौरे से पहले सुरक्षा के संबंध में उन्नत संचार के बाद, राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय में व्यवस्था की गई थी। सीआरपीएफ के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को पर्याप्त रूप से तैनात किया गया था और समुचित सुरक्षा व्यवस्था की गई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Dec 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story