कर्नाटक: चुनावी राजनीति छोड़ने की घोषणा के बाद येदियुरप्पा ने कहा- पार्टी के आदेश का पालन करूंगा

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने के अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि अपनी घोषणा के बावजूद वह पार्टी के आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने कहा, बी. वाई. विजयेंद्र (उनके बेटे) को शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र (जिसका वह प्रतिनिधित्व करते हैं) से चुनाव लड़ने का अवसर प्रदान करना पार्टी पर निर्भर है।

येदियुरप्पा ने आगे कहा, शुक्रवार को शिकारीपुरा में दिए गए मेरे बयान को लेकर बहुत भ्रम है। शिकारीपुरा के लोगों के दबाव के कारण, मैंने वह बयान दिया। हालांकि, अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। पार्टी के शीर्ष नेताओं का फैसला अंतिम होगा।

उन्होंने कहा, मैंने अपना सुझाव दिया है। विजयेंद्र पुराने मैसूर क्षेत्र से भी चुनाव लड़ सकते हैं। वह किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में जीत सकते हैं, जहां से वह चुनाव लड़ेंगे। मैं इस संबंध में पार्टी के किसी भी फैसले का पालन करूंगा। मैं पीएम मोदी और भाजपा पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के निर्देशों का पालन करूंगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने कहा था कि वह शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, जहां से उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी।

उन्होंने कहा, मैं शिकारीपुरा से अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा। मेरी जगह विजयेंद्र चुनाव लड़ेंगे। मैं लोगों से उनकी शानदार जीत सुनिश्चित करने की अपील करता हूं। मैसूर क्षेत्र से विजयेंद्र को चुनाव लड़ाने की मांग की जा रही थी। उन्होंने पहले कहा था, हालांकि, मैं निर्वाचन क्षेत्र खाली कर रहा हूं और वह आगामी विधानसभा चुनावों में इसका प्रतिनिधित्व करेंगे। इस बयान ने राजनीतिक गलियारों खासकर भाजपा को हैरान कर दिया है। इस घोषणा से उनके विरोधियों के बीच हड़कंप मच गया है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि जब से येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दिया है, तब से विजयेंद्र को बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...