उत्तरप्रदेश: वाराणसी के बाद प्रियंका गोरखपुर में करेंगी रैली को संबोधित

October 26th, 2021

हाईलाइट

  • प्रियंका गांधी की सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर में रैली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक रैली को संबोधित करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा 31 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगी। रैली स्थल चंपा देवी पार्क को बनाया गया है। इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा, इस रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता दिन-रात एक कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी लगातार जमीनी मुद्दों को उठा रही है। रैली स्थान यह दिखाने के लिए चुना गया है कि कांग्रेस राज्य में भाजपा से मुकाबला करने के लिए तैयार है। इन रैली की योजना कांग्रेस द्वारा टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा करने और सात प्रस्तावों को अपने घोषणापत्र का हिस्सा घोषित करने के बाद बनाई गई है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने 10 अक्टूबर को सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरूआत की थी। वाराणसी में विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने किसानों और गरीबों के साथ अन्याय के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा था। पिछले दो सालों से मैं यूपी में काम कर रही हूं। दो साल पहले, सोनभद्र में भूमि विवाद में 13 आदिवासी मारे गए थे, जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ नेता शामिल थे। लोगों ने कहा कि इस मामले में उन्हें न्याय की कोई उम्मीद नहीं है। मैं वहां गई और पीड़ित परिवारों में से प्रत्येक ने कहा कि वे न्याय चाहते हैं।

प्रियंका ने कहा, फिर महामारी आई और हमने देखा कि लोग बिना ऑक्सीजन के, बिना दवा के मर रहे हैं। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार मदद करेगी लेकिन कोई मदद नहीं आई और इसी उम्मीद में कई लोगों की जान चली गई। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, इसके बाद हाथरस हुआ और सरकार ने आरोपियों को बचा लिया और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला। लखीमपुर खीरी में भी ऐसा ही हुआ है, जहां एक मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल दिया और सरकार आरोपियों को बचा रही है।

 

(आईएएनएस)