अहमद पटेल के बेटे सार्वजनिक जीवन छोड़ने का कर रहे विचार

Ahmed Patels son contemplating leaving public life
अहमद पटेल के बेटे सार्वजनिक जीवन छोड़ने का कर रहे विचार
नई दिल्ली अहमद पटेल के बेटे सार्वजनिक जीवन छोड़ने का कर रहे विचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिवंगत अहमद पटेल के पुत्र फैसल पटेल ने पार्टी से अलग विकल्प तलाशने का संकेत देने के एक दिन बाद बुधवार को कहा कि वह सार्वजनिक जीवन को हमेशा के लिए अलविदा कहने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, अपने विकल्प खुले रखने का मतलब यह भी हो सकता है कि मैं सार्वजनिक जीवन को हमेशा के लिए छोड़ने पर विचार कर रहा हूं। बिना किसी स्वीकार्यता के गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद करके तथा काम करके थक गया हूं।

उन्होंने मंगलवार को कहा था कि पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा उनकी उपेक्षा की जा रही है। फैसल ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था, वह इंतजार करते हुए थक चुके हैं, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा है और ऐसे में उन्होंने अपने विकल्प खुले रखे हैं। हालांकि, जब आईएएनएस ने फैसल से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि वह आगे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं और विकल्प खुले का मतलब कुछ भी हो सकता है।

उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि वह राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के लिए काम करने के लिए आला अधिकारियों के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पिता के निधन के बाद से उन्हें पार्टी में कोई औपचारिक काम नहीं दिया गया है। यहां तक कि वह आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। इससे पहले 27 मार्च को, फैसल ने घोषणा की थी कि वह 1 अप्रैल से भरूच और नर्मदा जिलों की सात विधानसभा सीटों का दौरा करेंगे और उनकी टीम राजनीतिक स्थिति की वर्तमान वास्तविकता का आकलन करेगी।

हालांकि, पार्टी में कब शामिल होंगे, इस बारे में पूछे जाने पर फैसल ने आईएएनएस से कहा था कि वह फिलहाल राजनीति में शामिल नहीं हो रहे हैं और अभी पार्टी में शामिल होने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। उन्होंने आगे सुझाव दिया था कि यदि वह राजनीति में शामिल हो जाते हैं, तो वह चुनावी राजनीति में प्रवेश नहीं कर सकते हैं लेकिन पार्टी के लिए काम कर सकते हैं।

गुजरात में साल के अंत तक चुनाव होने हैं और कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। राहुल गांधी ने राज्य इकाई को उत्तेजित करने के लिए कई बैठकें की हैं और पार्टी ने राज्य में पार्टी की तैयारियों को मजबूत करने के लिए रघु शर्मा को चार सचिवों के साथ नियुक्त किया है। बता दें कि अहमद पटेल को सोनिया गांधी के सबसे शक्तिशाली सहयोगियों में से एक माना जाता था। 25 नवंबर, 2020 को उनका निधन हो गया था।

(आईएएनएस)

Created On :   6 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story