शिवराज : अखिलेश यादव आज के औरंगजेब

February 21st, 2022

हाईलाइट

  • अखिलेश यादव आज के औरंगजेब : शिवराज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान में रामपुर कारखाना और अकबरपुर विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोला और उन्हें आज का गौरंगजेब बताया।

चौहान ने रविवार को उत्तर प्रदेश में दो जनसभाएं कीं। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यादव आज के औरंगजेब हैं, जो अपने बाप का नहीं हुआ वो आपका क्या होगा, और यह मैं नहीं कह रहा, नेता मुलायम सिंह यादव ने ही कहा था। औरंगजेब ने अपने बाप शाहजहां को ही जेल में बंद कर दिया था। भाइयों का कत्ल किया। मुलायम सिंह यादव कहते हैं कि जितना अपमान मेरा अखिलेश ने किया दुनिया में किसी ने नहीं किया।

भाजपा के मध्य प्रदेश कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, चौहान ने आगे कहा कि अखिलेश यादव फ्लॉप फिल्मों के डायरेक्टर हैं, पहले राहुल गांधी के साथ आए, जनता ने ऐसा सबक सिखाया कि दोस्ती टूट गई। उसके बाद बुआ-बबुआ की जोड़ी आई, वो फिल्म भी पिटी। अब अखिलेश जयंत चौधरी के साथ आए हैं, उनका भी बंटाधार होगा।

चौहान ने कहा, आज जो अपने आप को समाजवादी कहते हैं, उनको शर्म आनी चाहिए। डॉ. राम मनोहर लोहिया किसानों की बात करते थे, गरीबों, दलितों, पिछड़ों की बात करते थे, लेकिन समाजवादी पार्टी के अखिलेश बबुआ, तुम तो केवल परिवार की बात करते हो, यह समाजवाद नहीं है, यह तो परिवारवाद है।

उन्होंने कहा, आपको बताना चाहता हूं, एक पार्टी ने आकर रामपुर कारखाना से कारखाने ही बंद कर दिए, हमने जो कारखाने बचे थे, उन्हें चालू रखा और तीन नए कारखाने बनाए। सपा को उत्तर प्रदेश की जनता से कोई लगाव नहीं है, सपा मतलब सारा परिवार है। मुलायम सिंह यादव तीन बार मुख्यमंत्री, सांसद, उसके बाद अखिलेश, रामगोपाल यादव, डिंपल यादव, धर्मेद्र यादव, अक्षय यादव, तेज प्रताप यादव, शिवपाल यादव, अंशुल यादव, संध्या यादव, मृदुला यादव, अजंट सिंह यादव, प्रेमलता यादव, सरला यादव, आदित्य यादव, अनुराग यादव, बिल्लू यादव, मीनाक्षी यादव, वंदना यादव, पूरा का पूरा खानदान ही पदों पर बैठा है। ये खा गए उत्तर प्रदेश को। सपा सरकार रहते परिवार का हर सदस्य पदों पर आसीन रहा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मैं सपा से पूछना चाहता हूं कि सपा के राज में 700 से ज्यादा दंगे हुए और 100 से ज्यादा लोग मारे गए, आखिर दंगाइयों, आतंकियों और माफियाओं से सपा के ही संबंध क्यों निकल कर सामने आते हैं? आखिर सपा की सरकार के दौरान ही उत्तर प्रदेश में ज्यादा दंगे क्यों हुए? सपा की सरकार ने कही रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं। अखिलेश यादव को ऐसे सवालों का जवाब देना ही होगा।

चौहान ने पूछा कि अखिलेश बताएं, गुजरात ब्लास्ट में पकड़े गए आतंकी से क्या सबंध हैं? उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में पुलिस आजम खान की भैंस ढूंढने का काम करती थी और आज जब हमारी सरकार है तो पुलिस अपराधियों को पकड़ने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक, अनेक घोटाले सपा, बसपा, कांग्रेस पार्टी ने किए। ये घोटाले वाली पार्टी, आतंक का राज स्थापित करने वाली पार्टी, जिन के राज में मां बहनों का सम्मान सुरक्षित नहीं था, वह पार्टी कभी भी उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकती।

चौहान ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जरूरी हैं। आज विश्वपटल पर भारत का गौरवगान हो रहा है, सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है, भारत के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी तो आज दुनिया के हर देश में सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है।

आईएएनएस