हमें स्कूलों में गणेश उत्सव की तर्ज पर ईद मिलाद मनाने की अनुमति दें

Allow us to celebrate Eid Milad on the lines of Ganesh Utsav in schools: Karnataka Waqf Board
हमें स्कूलों में गणेश उत्सव की तर्ज पर ईद मिलाद मनाने की अनुमति दें
कर्नाटक वक्फ बोर्ड हमें स्कूलों में गणेश उत्सव की तर्ज पर ईद मिलाद मनाने की अनुमति दें
हाईलाइट
  • हमें स्कूलों में गणेश उत्सव की तर्ज पर ईद मिलाद मनाने की अनुमति दें : कर्नाटक वक्फ बोर्ड

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। हिजाब विवाद के बाद, कर्नाटक शिक्षा क्षेत्र एक और संकट के लिए तैयार है, अब राज्य वक्फ बोर्ड ने मांग की है कि शिक्षा विभाग उन्हें गणेश उत्सव जैसे स्कूलों में ईद मिलाद मनाने की अनुमति दे।

शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने गुरुवार को कहा कि स्कूलों में किसी भी धार्मिक समारोह की इजाजत नहीं है। ऐसी अनुमति अब तक नहीं दी गई है और वक्फ बोर्ड की मांग पर विचार नहीं किया जाएगा।

नागेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत नहीं की है। स्वतंत्रता-पूर्व काल से ही भगवान गणेश की मूर्तियों को स्कूलों में रखा गया है।

शफी सादी की अध्यक्षता में वक्फ बोर्ड ने मांग की है कि शिक्षा विभाग नमाज अदा करने के लिए स्कूलों में एक अलग कमरा आरक्षित करे।

शफी सादी ने मांग की है कि, हमारे धर्म के त्योहारों को मनाने का अवसर होना चाहिए। सभी धर्मों के बच्चों को समान अधिकार होने चाहिए।

उन्होंने कहा, हिजाब संकट के दौरान भी हमने स्पष्ट किया था कि धार्मिक मामलों के बारे में जागरूकता पैदा करके गलतफहमियों को दूर किया जाना चाहिए। जैसे गणेश उत्सव मनाया जाता है, वैसे ही इस्लाम के अभ्यास के लिए एक कमरा रखा जाना चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story