अलवर विध्वंस : कांग्रेस विधायक ने की भव्य राम मंदिर निर्माण की घोषणा

Alwar demolition: Congress MLA announces construction of grand Ram temple
अलवर विध्वंस : कांग्रेस विधायक ने की भव्य राम मंदिर निर्माण की घोषणा
राजस्थान अलवर विध्वंस : कांग्रेस विधायक ने की भव्य राम मंदिर निर्माण की घोषणा
हाईलाइट
  • निर्माण की भव्यता देखेंगे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के एक विधायक ने अलवर जिले के अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक भव्य राम मंदिर बनाने की योजना की घोषणा की है, क्योंकि राज्य सरकार को विपक्ष, संतों और आम लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

चाकसू के कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, भगवान राम सर्वव्यापी हैं और पूरे हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए हमने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक भव्य राम मंदिर बनाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, सचमुच, हमने अपने निर्वाचन क्षेत्र से 1100 लोगों को अयोध्या ले जाने का फैसला किया है, जहां राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है। हम निर्माण की भव्यता देखेंगे और अपने निर्वाचन क्षेत्र में भी एक मंदिर बनाने के लिए इसकी वास्तुकला से प्रेरणा लेंगे। राजस्थान सरकार को अतिक्रमण हटाने के अभियान के नाम पर अलवर जिले में 300 साल पुराने एक मंदिर सहित तीन मंदिरों को गिराने के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय अधिकारियों ने पिछले हफ्ते 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर का उपयोग करके ध्वस्त कर दिया था। उन्होंने दावा किया था कि अलवर जिले के राजगढ़ के सराय मोहल्ला में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया था। कथित तौर पर क्षेत्र में एक सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिए लगभग 86 दुकानों और आवासीय भवनों को ध्वस्त कर दिया गया था, जो सरकारी अधिकारियों के अनुसार बाधा उत्पन्न कर रहे थे।

इसके बाद राज्य सरकार ने एक अनुविभागीय दंडाधिकारी समेत तीन अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। निलंबित किए गए लोगों में राजगढ़ एसडीएम केशव कुमार मीणा, राजगढ़ नगर पालिका बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहरिया और नगर पंचायत के कार्यकारी अधिकारी बनवारी लाल मीणा शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 April 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story