नए आलाकमान के भी हरदा प्रिय, बनाई कमेटी में उत्तराखंड से सिर्फ हरीश रावत का नाम

Always dear to the new high command, only Harish Rawats name from Uttarakhand in the committee formed
नए आलाकमान के भी हरदा प्रिय, बनाई कमेटी में उत्तराखंड से सिर्फ हरीश रावत का नाम
उत्तराखंड नए आलाकमान के भी हरदा प्रिय, बनाई कमेटी में उत्तराखंड से सिर्फ हरीश रावत का नाम

डिजिटल डेस्क, देहरादून। कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहली टीम में उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत अहम भूमिका में होंगे। सदस्यीय कमेटी में खड़गे ने रावत पर विश्वास जताते हुए उन्हें जिम्मेदारी दी। कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहली टीम में उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत अहम भूमिका में होंगे।

कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी के स्थान पर फिलहाल काम करने वाली इस 47 सदस्यीय कमेटी में खड़गे ने रावत पर विश्वास जताते हुए उन्हें प्रमुख नेताओं में 11 वें नंबर पर रखा है। खड़गे ने राष्ट्रीय स्टीयरिंग कमेटी की घोषणा की। राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को लिस्ट जारी की राष्ट्रीय टीम में रावत की एंट्री से रावत खेमे में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। इस नियुक्ति से रावत ने कांग्रेस की राजनीति ने अपना मजबूत दखल एक बार फिर से साबित किया है।

कांग्रेस में प्रदेश के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में रावत का शुरू से मजबूत स्थान रहा है। हाईकमान अक्सर रावत के मशविरो पर फैसले लेता आया है। हालांकि, चुनावी रूप से रावत का पिछले दो विधानसभा और एक लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा।लेकिन रावत के राजनीति अनुभव और कौशल से शीर्ष नेतृत्व हमेशा कायल रहा है। माना जा रहा है कि उम्रदराज होने के बावजूद रावत पिछले काफी समय से बेहद सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं, वह भी उनके हक में गया।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story