अमरिंदर सिंह ने खनन माफिया से लड़ने में सिद्दू के दावों की खिल्ली उड़ाई

Amarinder Singh ridicules Siddus claims in fighting mining mafia
अमरिंदर सिंह ने खनन माफिया से लड़ने में सिद्दू के दावों की खिल्ली उड़ाई
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 अमरिंदर सिंह ने खनन माफिया से लड़ने में सिद्दू के दावों की खिल्ली उड़ाई

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के रेत माफिया से लड़ने के दावों की खिल्ली उड़ाई और कहा कि उन्होंने अवैध खनन में शामिल विधायकों के सितंबर के विद्रोह का नेतृत्व खुद किया था। पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख ने कहा कि यह देखते हुए कि सिद्धू के नेतृत्व में उनके (कैप्टन अमरिंदर) के खिलाफ विद्रोह करने वाले कई कांग्रेस विधायक राज्य के रेत माफिया में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुचि या हिस्सेदारी रखते थे, इस मामले में पीपीसीसी अध्यक्ष की साख स्पष्ट रूप से संदिग्ध थी।

पीएलसी प्रमुख ने एक बयान में कहा, यह तथ्य है कि पीपीसीसी अध्यक्ष ने पाकिस्तान लीडरशिप में अपने करीबी दोस्तों सहित राष्ट्रविरोधी तत्वों के साथ मिलने का आनंद लिया, जिन्होंने उनके राज्य मंत्रिमंडल में शामिल करने की पैरवी भी की थी। इसने सिद्धू के स्वार्थ और पंजाब के हितों के प्रति उनकी पूरी तरह से उदासीनता को उजागर कर दिया।

सिद्धू के इस आरोप को खारिज करते हुए कि वह मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहे, पीएलसी नेता ने कहा कि उन्होंने न केवल अवैध खनन की जांच के लिए सभी संभव प्रशासनिक कदम उठाए, बल्कि उन्होंने पंजाब कांग्रेस के नेताओं और रैकेट में शामिल सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विशेष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष से निर्देश मांगा था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, कार्रवाई करने के लिए आवश्यक निर्देश क्यों नहीं दिया गया, इसका राजनीतिक अर्थ और महत्व था। सिद्धू को कांग्रेस नेतृत्व से पूछना चाहिए कि क्या वह वास्तव में इस मुद्दे को लेकर गंभीर हैं। पीएलसी प्रमुख ने आगे कहा कि पंजाब कांग्रेस के विधायक, जिनके रेत माफिया के साथ संबंधों के बारे में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को बताया था। लेकिन वह मुख्यमंत्री पद से उन्हें हटाने के लिए पार्टी नेतृत्व के सीधे संपर्क में थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस बात ने उन्हें चौंका दिया, वह यह था कि सिद्धू के समर्थन वाले इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें बर्खास्त करने का फैसला किया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने के बाद भी उनके खिलाफ सिद्धू के लगातार और निराधार हमलों से पता चलता है कि पीपीसीसी अध्यक्ष कितने असुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में अपने (पूर्व सीएम के) राजनीतिक दबदबे और महत्व को कम करने के लिए सिद्धू अपनी खुद की पार्टी इकाई को भी भूल गए थे, जो कि पूरी तरह से अव्यवस्थित और खुली घुसपैठ की स्थिति में थी। उन्होंने कहा, सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब में कांग्रेस का सफाया सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story