दैनिक भास्कर हिंदी: लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए अमित शाह ने, बोले- विपक्षी नेता हार के लिए तैयार रहे

August 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में बन रहे उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस (यूपीएसआईएफएस) के भूमि पूजन समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। साथ ही उन्होंने विपक्षी नेताओं से हार के लिए तैयार रहने को कहा। शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य एक लीडर के रूप में उभरा है।

अमित शाह ने कहा, योगी आदित्यनाथ ने 44 कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में उत्तर प्रदेश को नंबर एक राज्य में बदल दिया है। उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है जो अब निवेश को आमंत्रित कर रही है और भ्रष्टाचार की भी जांच की है। कोविड महामारी के दौरान, योगी जी और उनकी टीम ने बहुत अच्छा काम किया। विपक्षी नेता अब सामने आएंगे, क्योंकि चुनाव आ रहे हैं लेकिन लोगों को उनसे गुमराह नहीं होना चाहिए। वे कहां थे जब भू-माफिया थे, दंगे हो रहे थे, महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे और परिवारों के पास नहीं था शौचालय?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा किसी विशेष जाति या परिवार के लिए काम नहीं करती बल्कि गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए काम करती है। उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस के बारे में बात करते हुए, अमित शाह ने कहा कि यह गुजरात के गांधीनगर में फोरेंसिक संस्थान से संबद्ध होगा। यह संस्थान न केवल युवाओं को अपने लिए एक नया करियर प्राप्त करने में सक्षम करेगा बल्कि कानून व्यवस्था में सुधार करने में मदद करेगा। संस्थान में एक डीएनए केंद्र होगा जिसके लिए 15 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। अपराधियों की सजा दर भी बढ़ेगी क्योंकि जांच अधिक पेशेवर और वैज्ञानिक हो जाएगी और अपराध दर अपने आप कम हो जाएगी।

शाह ने कहा कि जाली मुद्रा, साइबर अपराध, नार्को आतंकवाद आदि से संबंधित समस्याओं के आने के साथ पुलिसिंग में पिछले कुछ वर्षों में बदलाव आया है। पुलिस बल को बेहतर प्रशिक्षित करने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...