comScore

अमित शाह, नड्डा, राजनाथ दिल्ली के स्टेज से करेंगे वर्चुअल रैलियां

June 08th, 2020 12:31 IST
 अमित शाह, नड्डा, राजनाथ दिल्ली के स्टेज से करेंगे वर्चुअल रैलियां

हाईलाइट

  • अमित शाह, नड्डा, राजनाथ दिल्ली के स्टेज से करेंगे वर्चुअल रैलियां

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पर बने स्टेज से पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के सभी बड़े नेता वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। देश भर में कुल 750 वर्चुअल रैलियां होंगी। जिसमें से अधिकांश रैलियां दिल्ली के इसी स्टेज से ही होंगी।

गृहमंत्री अमित शाह की रविवार को बिहार जनसंवाद रैली से इसकी शुरूआत हो रही है। इसके अगले दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी रैलियों को संबोधित करेंगे।

चुनावी राज्यों बिहार और पश्चिम बंगाल पर बीजेपी का खासा फोकस है। यहां ज्यादा से ज्यादा रैलियां होंगी। इन रैलियों के जरिए पार्टी नेता मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने की उपलब्धियां गिनाने के साथ विरोधी दलों पर प्रहार करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आठ जून को तीन बड़ी वर्चुअल रैलियां दिल्ली के स्टेज से होंगी। जिन्हें जनसंवाद रैली नाम दिया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आठ जून को 11 बजे गुजरात की वर्चुवल रैली को संबोधित करेंगे तो गृहमंत्री अमित शाह शाम चार बजे ओडिशा की जनता को संबोधित करेंगे। वहीं शाम छह बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। अगले दिन नौ जून को गृहमंत्री अमित शाह 11 बजे से पश्चिम बंगाल की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इन सभी रैलियों को दीन दयाल उपाध्याय रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के एक हाल में बने स्टेज से संबंधित नेता संबोधित करेंगे।

राष्ट्रीय मुख्यालय के स्टेज को वीडियो लिंक के जरिए संबंधित राज्यों में बने स्टेज से जोड़ा जाएगा। दिल्ली के मंच पर राष्ट्रीय स्तर के नेता और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे तो प्रदेश में बने मंच पर स्थानीय नेताओं को जगह मिलेगी। संबोधन लाइव दिखाने के लिए राज्यों के सभी बूथों पर एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था रहेगी। जिससे पार्टी कार्यकर्ता और आम जनता दिल्ली और राज्य मुख्यालय पर मौजूद नेताओं को सुन सकेगी।

भाजपा के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पार्टी के जितने भी राष्ट्रीय महासचिव हैं, सभी किसी न किसी राज्य के प्रभारी हैं। ऐसे में राष्ट्रीय महासचिव भी दिल्ली के स्टेज से ही अपने राज्यों की वर्चुअल रैलियों में हिस्सा लेंगे। हर राज्य की वर्चुअल रैली में वहां से नाता रखने वाले केंद्रीय मंत्री भी दिल्ली के स्टेज पर मौजूद रहेंगे। सभी केंद्रीय मंत्री दिल्ली के स्टेज से ही रैलियां करेंगे। बड़ी रैलियों में कम से कम एक लाख लोगों को जोड़ने की तैयारी है। कौन सा नेता कब रैली करेगा, इसकी लिस्ट धीरे-धीरे तैयार हो रही है।

मुख्यमंत्री भी करेंगे रैलियां

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी ने देश भर में कम से कम 750 वर्चुअल रैलियों के आयोजन की तैयारी की है। बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी अपने प्रदेश से लेकर दूसरे प्रदेशों में वर्चुअल रैलियां करेंगे। मुख्यमंत्री अपने राज्य में बने स्टेज से दूसरे राज्यों की वर्चुवल रैलियों को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय और राज्य स्तर के पदाधिकारियों से लेकर सांसदों और विधायकों से भी अलग-अलग स्तर पर वर्चुअल रैलियां कराने की तैयारी है।

कमेंट करें
ULa1T