आठ मई को पीओजेके संकल्प रैली में शामिल होंगे अमित शाह

Amit Shah to attend POJK Sankalp rally on May 8
आठ मई को पीओजेके संकल्प रैली में शामिल होंगे अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री आठ मई को पीओजेके संकल्प रैली में शामिल होंगे अमित शाह

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 मई को पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर संकल्प रैली में शामिल होंगे, जिसका आयोजन पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के हिस्सों पर भारत के दावे को मजबूती से दोहराने के लिए किया जा रहा है। जम्मू और कश्मीर पीपुल्स फोरम द्वारा 8 मई को जम्मू में रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के शरणार्थी शामिल होंगे, जो जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य राज्यों में बस गए हैं।

शाह की जम्मू और कश्मीर की दूसरी यात्रा उन खबरों के बीच हो रही है कि केंद्र सरकार ने परिसीमन अभ्यास पूरा होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा है, जिसके बाद मतदाता सूची का सारांश संशोधन किया जाएगा। 8 मई को केंद्रीय गृह मंत्री की यात्रा राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर 24 अप्रैल को जम्मू के सांबा जिले के पल्ली पंचायत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद होगी।

केंद्रीय गृह सचिव, ए.के. भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक, अरविंद कुमार इस साल की अमरनाथ यात्रा की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए गुरुवार (14 अप्रैल) को श्रीनगर का दौरा करेंगे। 43 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा इस साल 30 जून से शुरू होगी और 11 अगस्त को रक्षा बंधन और श्रावण पूर्णिमा के साथ समाप्त होगी। 2019 में, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के कारण यात्रा को छोटा कर दिया गया था। वहीं यात्रा 2020 और 2021 में कोविड -19 महामारी के कारण रद्द कर दी गई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story