अमित शाह 24 मार्च से कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे गृहमंत्री अमित शाह 24 मार्च से कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार 24 मार्च से 26 मार्च तक कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। अमित शाह तीनों राज्यों में कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। शुक्रवार को कर्नाटक में अमित शाह के दौरे की शुरूआत दक्षिणी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन से होगी।

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के अपने पहले दिन शुक्रवार 24 मार्च के दौरे पर गृह मंत्री दक्षिणी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे। बाद में शाह सहकार समृद्धि सौध की आधारशिला रखेंगे और सहकारिता मंत्रालय (कर्नाटक) के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

शनिवार 25 मार्च को गृह मंत्री छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले जगदलपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 84वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। यह पहली बार है जब सीआरपीएफ छत्तीसगढ़ में अपना स्थापना दिवस मना रही है। शाह बाद में जगदलपुर में बस्तर संभाग की स्थानीय भाषा हल्बी में प्रसार भारती समाचार सेवा का उद्घाटन करेंगे। वहीं दोपहर में वो मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में आंचलकुंड दादा दरबार में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

रविवार 26 मार्च को गृह मंत्री अमित शाह फिर कर्नाटक पहुंचेंगे और बीदर में गोरता शहीद स्मारक और सरदार वल्लभभाई पटेल के स्मारक के उद्घाटन में शामिल होंगे। वह बीदर में 103 फीट ऊंचे तिरंगे को फहराने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। गृह मंत्री का दोपहर में कर्नाटक के रायचूर जिले में विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी कार्यक्रम है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 March 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story