विधानसभा चुनाव से पहले TMC को एक और झटका, डायमंड हार्बर विधायक दीपक हलधर बीजेपी में शामिल

Another blow to Mamata, MLA Dipak Haldar resigns
विधानसभा चुनाव से पहले TMC को एक और झटका, डायमंड हार्बर विधायक दीपक हलधर बीजेपी में शामिल
विधानसभा चुनाव से पहले TMC को एक और झटका, डायमंड हार्बर विधायक दीपक हलधर बीजेपी में शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और झटका लगा है। डायमंड हार्बर विधायक दीपक हलधर सीएम ममता बनर्जी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। आज, उन्होंने बरुईपुर में एक रैली में मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। दीपक हलधर ने सोमवार को टीएमसी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपना इस्तीफा भेजा। 

दीपक के पार्टी से इस्तीफा देने पर, टीएमसी के राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने कहा था, "हम दीपक हलधर के बारे में पहले से ही जानते थे कि वह टीएमसी से दूर जा सकते हैं। जो लोग चुनाव से पहले पार्टी बदल रहे हैं, उन्हें चुनाव में ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है।" हलदर ने तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व पर लोगों के लिए उन्हें काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ी है। वह हाल ही में बनर्जी की एक जनसभा में नहीं पहुंचे थे। इससे उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें लगने लगी थीं।

हाल ही में उन्होंने कहा था कि मैं दो बार विधायक चुना गया हूं, लेकिन 2017 के बाद से मुझे जनता के लिए ठीक से काम नहीं करने दिया जा रहा। नेतृत्व को सूचित किए जाने के बावजूद हालात को सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। मुझे पार्टी कार्यक्रमों की कोई जानकारी नहीं मिलती। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों और समर्थकों के प्रति जवाबदेह हूं।

बता दें कि पिछले 46 दिन में 11 TMC नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा है। TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन करने का सिलसिला 19 दिसंबर से तेज हुआ। जब शुभेंदु के साथ ही सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे। ममता बनर्जी सरकार का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है। ऐसे में अप्रैल-मई में ही विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव करा लिए जाएंगे।

Created On :   2 Feb 2021 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story