उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: चुनावी घमासान में अनुप्रिया पटेल ने मां के खिलाफ उम्मीदवार उतारने से किया इनकार

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • प्रतापगढ़ सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही है अनुप्रिया पटेल की मां

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। चुनाव में आखिरकार खून पानी से भी ज्यादा गाढ़ा साबित हो रहा है। अपना दल (एस) प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने अपनी अलग हुई मां और अपना दल (कामेरावाड़ी) की प्रमुख कृष्णा पटेल के खिलाफ उम्मीदवार उतारने से इनकार कर दिया है, जो प्रतापगढ़ सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को इस सीट से अपने उम्मीदवार राजेंद्र कुमार को मैदान में उतारा और उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। प्रतापगढ़ में अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पटेल ने कहा, अपना दल (एस) ने उनके प्रति सम्मान और आभार के प्रतीक के रूप में कृष्णा पटेल के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार को मैदान में उतारने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सीट बंटवारे के फॉर्मूले के तहत अपने गठबंधन सहयोगी अपना दल (एस) को प्रतापगढ़ सदर सीट की पेशकश की थी और जब अपना दल (एस) प्रमुख को पता चला कि उनकी मां कृष्णा पटेल इस सीट से अपना नामांकन दाखिल कर रही हैं, तो अनुप्रिया पटेल ने अपने उम्मीदवार को वापस लेने का फैसला किया और सीट वापस भाजपा को देने की पेशकश की।

अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल के बीच संबंध पिछले कुछ सालों से तनावपूर्ण रहे हैं और इस वजह से अपना दल दो हिस्सों पहला अनुप्रिया पटेल की अध्यक्षता में और दूसरी उनकी मां द्वारा विभाजित हो गया है।

 

(आईएएनएस)