11,202 नई भर्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगा असम

Assam to hand over appointment letters to 11,202 new recruits
11,202 नई भर्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगा असम
असम 11,202 नई भर्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगा असम

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम सरकार राज्य सरकार के 21 विभागों में विभिन्न पदों के लिए शुक्रवार को 11,202 लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेगी। अधिकारियों ने गुरुवार इसकी जानकारी दी।इन कुल नियुक्तियों में से, राज्य सरकार का गृह और राजनीतिक विभाग 5,335 उम्मीदवारों को नौकरी देगा, उसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग 3,811 और उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग 927 उम्मीदवारों को नियुक्ति प्रदान करेगा। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, पंचायत और ग्रामीण विभाग और सिंचाई विभाग में भी बड़ी संख्या में नई भर्तियां होंगी।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर लिखा: हम प्रतिबद्ध हैं, हम वितरित करते हैं- असम में एक लाख नौकरियों को सुनिश्चित करने के हमारे अभियान में प्रमुख मील का पत्थर साबित हो रहा है। 27,737 सफल भर्तियों के बाद, 23 सितंबर को गुवाहाटी में 21 सरकारी विभागों में 11,202 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

गौरतलब है कि असम में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले सरमा ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। चुनाव के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, नई सरकार बनने के एक साल के भीतर यह वादा पूरा किया जाएगा। हाल ही में विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री सरमा की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह अपना वादा निभाने में विफल रहे हैं।

इस मुद्दे पर सरमा के आलोचक और शिवसागर विधायक अखिल गोगोई ने भी उन पर हमला बोला। गोगोई ने कुछ दिन पहले सरमा से दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें एक लाख नौकरियों के चुनावी वादे के बारे में याद दिलाया। इस बीच, सीएम सरमा लगातार कहते रहे हैं कि राज्य की कमान संभालने के बाद से पिछले एक साल में कई उम्मीदवारों को नौकरी दी जा चुकी है। विभिन्न सरकारी विभागों में अन्य पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story