विधानसभा उपचुनाव : मोकामा में राजद प्रत्याशी की जीत

Assembly by-election: victory of RJD candidate in Mokama
विधानसभा उपचुनाव : मोकामा में राजद प्रत्याशी की जीत
बिहार उपचुनाव विधानसभा उपचुनाव : मोकामा में राजद प्रत्याशी की जीत

डिजिटल डेस्क, पटना। मोकामा से राजद प्रत्याशी नीलम देवी उपचुनाव जीत गई है। नीलम देवी बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी हैं, जिन्होंने भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी को लगभग 17,000 मतों के अंतर से हराया। नीलम देवी ने कहा, यह मोकामा के लोगों की जीत है। उन्होंने मुझे और मेरे पति अनंत सिंह और पार्टी का समर्थन किया। हम अपनी जीत जानते थे। मोकामा के लोग अनंत सिंह के साथ हैं। मैं उन सभी की आभारी हूं।

जीत की उम्मीद में पटना में अनंत सिंह के सरकारी आवास पर बड़ी संख्या में पुरुष और महिला समर्थक जुटे। पुत्र अभिषेक सिंह ने कहा, मोकामा में कोई मुकाबला नहीं था। हम जानते थे कि मोकामा की लड़ाई पक्के तौर पर जीत ली जाएगी। अब चुनाव परिणाम ने यह साबित कर दिया। विजय दिवस मनाने के लिए हमने विशेष तैयारी की है। हम अपने घर में प्रत्येक व्यक्ति को रसगुल्ला और लड्डू बांट रहे हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक 20वें राउंड के बाद नीलम देवी को 77,077 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी को 60466 वोट मिले। एक और दौर की मतगणना में 4000 मत हो सकते हैं। जीत के बाद, पूर्व कैबिनेट मंत्री कार्तिकेय सिंह ने कहा: मोकामा में केवल अनंत सिंह हैं। यहां कोई अन्य नेता नहीं है। चिराग पासवान वहां आए लेकिन परिणाम प्रभावित नहीं हुआ। राजद विधायक अनंत सिंह को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद मोकामा विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story