मिशन 2023 में जुटी कांग्रेस, राजस्थान में सत्ता बचाने आई सचिन पायलट की याद, जल्द मिलेगा ये बड़ा पद!

Assembly elections to be held in 2023, Congress can take big decisions to reconcile power and organization in Rajasthan
मिशन 2023 में जुटी कांग्रेस, राजस्थान में सत्ता बचाने आई सचिन पायलट की याद, जल्द मिलेगा ये बड़ा पद!
पायलट के अच्छे दिन! मिशन 2023 में जुटी कांग्रेस, राजस्थान में सत्ता बचाने आई सचिन पायलट की याद, जल्द मिलेगा ये बड़ा पद!

 डिजिटल डेस्क जयपुर।  2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस राजस्थान में बड़े फेरबदल कर सकती है। कांग्रेस को लगातार चुनावों में मिल रही हार के बाद पार्टी अब किसी भी राज्य में होने वाले चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहती है। वहीं राजस्थान में कांग्रेस पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल पार्टी में जब से नए सिरे से संगठन को मजबूत करने की बात कही जा रही है तभी से यह माना जा रहा है कि कांग्रेस पायलट को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। इसी तरह के कयासों के बीच पायलट समर्थकों में जोश देखने को मिल रहा है। राजनैतिक जानकारों का मानना है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अपने बड़े नेताओं के आपसी मतभेद को मिटाने के लिए सचिन पायलट को फिर से पार्टी की मुख्यधारा में ला सकती है। राजस्थान को लेकर कांग्रेस हाईकमान लगातार दिल्ली में मंथन कर रहा है। माना जा रहा है कि पार्टी उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर में राजस्थान को लेकर भी बड़ा फैसला ले सकती है। 

बता दें राजस्थान में पार्टी के अंदर खींचतान चल रही है। एक गुट सीएम अशोक गहलोत को समर्थन देता है तो वहीं एक गुट अंदरखाने से सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी देने की बात लगातार पार्टी के सामने रखता रहा है। लेकिन अब जब पायलट को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की खबरें सामने आ रही है तो पार्टी के बड़े नेता इससे खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं। वहीं पायलट समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है। राजस्थान में उनके समर्थकों का मानना है कि पायलट प्रदेश कांग्रेस के मुखिया बन रहे हैं।

अंतर्कलह को दूर करने के लिए बदलाव जरूरी 
राजस्थान में कांग्रेस नेताओं की अपसी कलह किसी से छुपी नहीं है। यहां गहलोत सरकार ने साढ़े तीन साल का समय बीता चुका है। ऐसे में कांग्रेस को राज्य की सत्ता में फिर से वापसी करनी है तो जमकर सत्ता और संगठन में मेहनत करनी होगी। क्योंकि साल 2023 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने है। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी भी अंतर्कलह को दूर करने के लिए बड़े बदलाव करने के मूड में दिखाई दे रही है।  बता दें राजस्थान का बीते कुछ सालों से रिकॉर्ड रहा है कि यहां के लोग हर पांच सालों में सत्ता परिवर्तन कर देते हैं। 


 

Created On :   27 April 2022 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story