दैनिक भास्कर हिंदी: अमित शाह को बंगाल के कोर्ट का समन, 22 फरवरी को पेश होने के लिए कहा, ममता बनर्जी के भतीजे ने किया था मानहानी का मुकदमा

February 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सांसदों और विधायकों की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह को समन जारी किया। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की ओर से दायर मानहानि मामले में ये समन जारी किया गया है। शाह को 22 फरवरी को सुबह 10 बजे व्यक्तिगत रूप से या एक प्रतिनिधि के माध्यम से अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। शाह के खिलाफ 28 अगस्त, 2018 को भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बता दें कि 11 अगस्त 2018 को कोलकाता में एक रैली में अमित शाह ने कहा था ममता जी के राज में नारदा, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट करप्शन, भतीजा करप्शन हुए। अमित शाह के इस बयान पर आपत्तति जताते हुए अभिषेक बनर्जी ने शाह के खिलाफ मानहानि का केस किया था। अभिषेक बनर्जी ने अपनी शिकायत में शाह के एक और बयान का जिक्र किया। इस बयान में शाह ने कहा था कि बंगाल के गांवों की जनता के लिए मोदीजी ने जो 3 लाख 59 हजार करोड़ रुपए भेजे थे, वे कहां गए? ये पैसे भतीजे और सिंडिकेट को गिफ्ट कर दिए गए।

खबरें और भी हैं...