बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा का 72 साल की उम्र में निधन

Bengal minister Subrata Saha dies at the age of 72
बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा का 72 साल की उम्र में निधन
पश्चिम बंगाल सियासत बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा का 72 साल की उम्र में निधन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्य मंत्री सुब्रत साहा का गुरुवार को एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटा और बहू हैं। एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि, सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर उन्हें मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। लेकिन डॉक्टरों के सभी प्रयास बेकार साबित हुए। सुबह करीब 11 बजे उनकी मौत हो गई।

साहा मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र से तीन बार तृणमूल कांग्रेस के विधायक थे, उन्होंने 2011, 2016 और 2019 में लगातार जीत हासिल की। वह पूरे मुर्शिदाबाद जिले से तृणमूल कांग्रेस के पहले निर्वाचित विधायक थे, जिसे परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। अपने कार्यालय से जारी बयान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साहा के निधन पर दुख जताया और परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि, उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। एक सक्रिय राजनीतिक जीवन जीने के अलावा, वह कई सामाजिक कल्याण गतिविधियों से जुड़े रहे। उनके साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध अत्यंत सौहार्दपूर्ण थे। राजनीति और सामाजिक कार्यों में उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन से राज्य के राजनीतिक हलकों में शोक की लहर है। मैं उनके परिवार के सदस्यों और अनुयायियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story