भूपेश बघेल ने की अपील, जाति और धर्म नहीं बल्कि रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट दें

Bhupesh Baghel appeals, vote on issues like employment, not caste and religion
भूपेश बघेल ने की अपील, जाति और धर्म नहीं बल्कि रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट दें
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 भूपेश बघेल ने की अपील, जाति और धर्म नहीं बल्कि रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट दें

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया, जहां उन्होंने जनता से जाति और धर्म पर नहीं, बल्कि रोजगार जैसे मुद्दों पर मतदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी देश के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गई है। 65 करोड़ से अधिक युवा, जो देश की ताकत बन सकते थे, बेरोजगार हैं।

चौथे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए बाराबंकी पहुंचे बघेल ने राज्य में आवारा पशुओं की समस्या को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या के लिए भाजपा को दोषी ठहराया जाना चाहिए क्योंकि वे गाय की जय करते हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकालते हैं। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के हर गांव में उसी तरह गौशाला का निर्माण किया जाएगा जैसे छत्तीसगढ़ में हुआ है।

प्रधानमंत्री के भाषण पर तंज कसते हुए बघेल ने कहा कि सभी सरकारें अपने लोगों के लिए काम करती हैं, लेकिन लोगों से एहसान चुकाने के लिए नहीं कहती हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार 5 किलो अनाज देकर वोट खरीदना चाहती है। बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार 35 किलो चावल प्रदान करती है और खाद्यान्न उपलब्ध कराना कोई एहसान नहीं है, यह सरकार की जिम्मेदारी है।

कृषि ऋण माफी पर उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, योगी सरकार ने पहले के चुनावों में किसानों की ऋण माफी की बात की थी लेकिन उत्तर प्रदेश में कितने किसानों के ऋण माफ किए गए हैं। उन्होंने आगे दावा किया कि किसान भाजपा के एजेंडे में कभी नहीं थे, जबकि कांग्रेस ने अपना वादा निभाया और छत्तीसगढ़ में सभी किसानों के ऋण माफ कर दिए।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Feb 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story