इलेक्टोरल वोटों की गिनती में बाइडन 118, ट्रंप 114 पर, चुनाव दिलचस्प मोड़ पर

Biden 118 in electoral votes count, Trump 114, election at an interesting turn
इलेक्टोरल वोटों की गिनती में बाइडन 118, ट्रंप 114 पर, चुनाव दिलचस्प मोड़ पर
इलेक्टोरल वोटों की गिनती में बाइडन 118, ट्रंप 114 पर, चुनाव दिलचस्प मोड़ पर
हाईलाइट
  • इलेक्टोरल वोटों की गिनती में बाइडन 118
  • ट्रंप 114 पर
  • चुनाव दिलचस्प मोड़ पर

न्यूयॉर्क, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में अब तक जो नतीजे आए हैं, उसके मुताबिक लाल और नीला रंग धीरे-धीरे अमेरिकी चुनावी मानचित्र पर चमक रहे हैं। कई जगह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर है, जिसके कारण चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है।

ट्रंप और बाइडन की जीत के जहां अनुमान थे, उन्होंने वहां अपनी जीत दर्ज की जबकि फ्लोरिडा, जॉर्जिया, नॉर्थ कौरोलाइना, विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया सहित अहम राज्यों में जीत किसके खाते में दर्ज होगी, फिलहाल यह कहना मुश्किल है।

इलेक्टोरल वोटों की गिनती में मंगलवार रात 11 बजे ईएसटी (बुधवार सुबह 9.30 बजे आईएसटी ) तक बाइडन 118 और ट्रंप 114 पर थे।

ट्रंप ने साउथ डकोटा, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अरकांसस, अलबामा, मिसिसिपी, ओक्लाहोमा, टेनेसी, केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया, व्योमिंग और इंडियाना जीत लिया है जबकि बाइडन ने कैलिफोर्निया, कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यूजर्सी और रोड आइलैंड जीत लिया है।

बाइडन ने वर्जीनिया भी जीत लिया है।

वहीं, ट्रंप ने वेस्ट वर्जीनिया को 2016 में 42 अंकों से और केंटकी को करीब 30 अंकों से जीता था।

मंगलवार को, अमेरिकियों ने कोविड-19 महामारी के बीच रिकॉर्ड संख्या में चुनावों में भाग लिया। कोविड के कारण देश में 232,529 लोगों की मौत हो चुकी है और 9,376,293 संक्रमित हैं।

चुनाव के दिन से पहले, रिकॉर्ड संख्या में अमेरिकियों ने मेल के जरिए वोट डाला है।

पेन्सिलवेनिया में वोटों की गिनती लंबी खींचने की उम्मीद है जबकि मिशिगन की गिनती बुधवार सुबह के शुरूआती घंटों में होने की उम्मीद है।

जहां ट्रंप व्हाइट हाउस से चुनाव परिणमों पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं बाइडन और उनकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने डेलवायर को अपने इलेक्शन नाइट हब के रूप में चुना है।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   4 Nov 2020 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story