विधानसभा चुनाव 2022: उम्मीदवारों के चयन के लिए मंगलवार को दिल्ली में होगी भाजपा की बड़ी बैठक

January 10th, 2022

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के संभावित नामों पर विचार करने के लिए मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में यूपी कोर ग्रुप के नेताओं की बड़ी बैठक केंद्रीय नेताओं के साथ होने जा रही है।

बताया जा रहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होनी वाली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष और उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठन महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद रह सकते हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में उत्तर प्रदेश की चुनाव समिति द्वारा भेजी गई गई उम्मीदवारों की लिस्ट पर विचार किया जाएगा। बैठक में एक-एक विधानसभा सीट के सभी समीकरण और उम्मीदवारों के संभावित नामों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इस बैठक में राज्य इकाई द्वारा भेजे गए नामों के अलावा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा विभिन्न सर्वे और माध्यमों से जुटाए गए नामों पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी।

पहले चरण में चुनाव होने वाले 58 सीटों के साथ ही दूसरे चरण में जिन 55 सीटों पर चुनाव होना है , उन पर भी मंगलवार की बैठक में विचार किया जा सकता है। मंगलवार को होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक के कुछ दिन बाद पार्टी मुख्यालय में ही भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी जिसमें इन नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 13 जनवरी को हो सकती है।

( आईएएनएस