बीजद ने प्रणब प्रकाश दास को चार जिलों का पर्यवेक्षक किया नियुक्त

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ओडिशा बीजद ने प्रणब प्रकाश दास को चार जिलों का पर्यवेक्षक किया नियुक्त
हाईलाइट
  • सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली राजनेता

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) ने शीर्ष नेता प्रणब प्रकाश दास को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए चार जिलों- ढेंकानाल, अंगुल, संबलपुर और क्योंझर के लिए पार्टी पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के ढेंकनाल (इस सीट के अंतर्गत अंगुल जिला भी आता है) या संबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है। इसके अलावा, संबलपुर विधायक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व विपक्ष के नेता जयनारायण मिश्रा कर रहे हैं, जबकि भाजपा के मुख्य सचेतक मोहन मांझी क्योंझर जिले से हैं। दोनों विधानसभा में नवीन पटनायक सरकार के घोर आलोचक हैं।

एक स्थानीय राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए सत्तारूढ़ दल ने अपने प्रभावशाली और शक्तिशाली नेता दास को जिलों के लिए नियुक्त किया है।

प्रणब प्रकाश दास, जिन्हें बॉबी दास के नाम से जाना जाता है, जाजपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और महासचिव (संगठन) के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें नवीन पटनायक के बाद बीजद में सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली राजनेता माना जाता है।

बीजद नेता और सरकार के प्रमुख प्रशांत मुदुली ने कहा, हमारे संगठन को मजबूत करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि राज्य सरकार की योजनाएं और कार्यक्रम जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचें, पार्टी ने नए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों और क्षेत्रों में हमेशा बीजद को मजबूत करने के सुझाव देने वाले प्रणब प्रकाश दास के सांगठनिक कौशल और क्षमता से हर कोई वाकिफ है।

मुदुली ने दावा किया कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि ढेंकनाल, अंगुल, संबलपुर और क्योंझर राजनीतिक दृष्टि से फोकस जिले हैं और बीजेडी अगले चुनाव के दौरान इन जिलों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। 2019 के चुनावों में, बीजेडी ने ढेंकनाल और क्योंझर एलएस सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी ने संबलपुर सीट हासिल की थी। क्षेत्रीय दल ने अन्य जिलों के लिए भी पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों तुकुनी साहू, उषा देवी और रोहित पुजारी, जिन्हें पिछले साल अक्टूबर में जारी पर्यवेक्षकों की सूची में शामिल किया गया था, को हटा दिया गया है। इसी तरह संबलपुर जिले के पर्यवेक्षक रहे बीजद नेता नलिनीकांत प्रधान का नाम भी सूची से हटा दिया गया है। वहीं अमरेश जेना (देवगढ़), रवींद्र कुमार जेना (खुर्दा) और देवेश आचार्य (सोनपुर) को नई सूची में शामिल किया गया है।

वरिष्ठ नेता और मंत्री अतानु सब्यसाची नायक को दक्षिण ओडिशा के दो जिलों रायगढ़ा और गजपति की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि दिब्या शंकर मिश्रा अन्य दो दक्षिण जिलों मल्कानगिरी और कोरापुट में संगठन की जिम्मेदारी संभालेंगे। धामनगर उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद, बीजद ने वरिष्ठ विधायक प्रताप जेना को भद्रक जिले में पार्टी को मजबूत करने का जिम्मा सौंपा है, जो नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल का पैतृक जिला भी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 March 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story