भाजपा के सहयोगी आठवले ने आजाद को दिया एनडीए में शामिल होने का न्योता

BJP ally Athawale invites Azad to join NDA
भाजपा के सहयोगी आठवले ने आजाद को दिया एनडीए में शामिल होने का न्योता
नई दिल्ली भाजपा के सहयोगी आठवले ने आजाद को दिया एनडीए में शामिल होने का न्योता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले गुलाम नबी आजाद अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर में सक्रिय होने जा रहे हैं। भविष्य की राजनीति और गठबंधन को लेकर गुलाम नबी आजाद ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन इस बीच उन्हें भाजपा के सहयोगी दल का न्योता मिल गया है, न्योता एनडीए गठबंधन में शामिल होने के लिए। मोदी सरकार के मंत्री एवं भाजपा के सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने आजाद को एनडीए में शामिल होने का न्योता दिया है।

रामदास आठवले ने आजाद को एनडीए में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा कि, गुलाम नबी आजाद को पार्टी में वो सम्मान रहीं मिल पा रहा था, जिसके वो हकदार थे एवं दिन प्रतिदिन उन्हें आरोप प्रत्यारोपों का सामना करना पड़ रहा था। आजाद जी का कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देना निश्चित रूप से एक स्वागत योग्य कदम है। आजाद जी को बहुत समय बाद आजादी मिली है अब उन्हें देश के विकास के लिए एनडीए में शामिल होना चाहिए।

आजाद की राज्य सभा से विदाई के समय के वाक्ये का जिक्र करते हुए आठवले ने कहा कि, गुलाम नबी आजाद जी की जब राज्यसभा से विदाई हुई थी तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने सदन में उनकी प्रशंसा की थी और इस दौरान प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि पद सत्ता जीवन में आती रहती है, लेकिन उसको कैसे संभालना है, ये गुलाम नबी आजाद जी से सीखना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी में एक बड़ी टूट की संभावना जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की वर्तमान स्थिति को देखें तो कांग्रेस लगातार टूटती ही जा रही है। शरद पवार, ममता बनर्जी के बाद गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस में एक बड़ा विभाजन हो सकता है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story