पहले चरण में जीतेंगे 50 से ज्यादा सीटें : भाजपा

BJP believe that the party will win more than 50 seats in first phase
पहले चरण में जीतेंगे 50 से ज्यादा सीटें : भाजपा
यू.पी विधानसभा चुनाव पहले चरण में जीतेंगे 50 से ज्यादा सीटें : भाजपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान खत्म होने के साथ ही भाजपा ने इस साल के विधानसभा चुनाव में भी इस क्षेत्र में व्यापक जीत का भरोसा जताया है।

2017 में पार्टी ने 58 निर्वाचन क्षेत्रों में से 53 पर जीत हासिल की थी, जहां अब पहले चरण में मतदान हुआ है।

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया कि पहले चरण के विधानसभा चुनाव में पार्टी आसानी से 50 से अधिक सीटें जीत जाएगी।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा के पक्ष में लहर है। लोग भाजपा सरकार के पक्ष में मतदान कर रहे हैं। जमीनी स्तर से जुटाए गए फीडबैक और रिपोर्ट से साफ संकेत मिलता है कि बीजेपी पहले चरण में 58 की 50 से ज्यादा सीटों पर आसानी से जीत हासिल कर लेगी।

भगवा पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता का दावा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी बीजेपी उन विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल करेगी, जहां पहले चरण में मतदान हुआ है।

उन्होंने कहा, लोगों ने आज उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार योगी आदित्यनाथ सरकार को फिर से चुनने के लिए मतदान किया। इन 58 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के विकास, कानून और व्यवस्था और जन केंद्रित शासन के लिए मतदान कर रहे हैं।

भाजपा का दावा है कि लोगों ने समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन द्वारा जाति और धार्मिक आधार पर चुनाव का ध्रुवीकरण करने के बार-बार प्रयासों को खारिज कर दिया है।

एक पार्टी के अंदरूनी सूत्र ने कहा, सपा-रालोद गठबंधन ने जाट-गैर जाट या हिंदू-मुस्लिम पर चुनावों का ध्रुवीकरण करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन मतदाताओं ने चुनावों के ध्रुवीकरण के उनके प्रयास को खारिज कर दिया। लोगों ने उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए मतदान किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Feb 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story