दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के लिए भाजपा ने आम आदमी पार्टी को बताया जिम्मेदार

BJP blames Aam Aadmi Party for rising incidents of violence in Delhi government schools
दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के लिए भाजपा ने आम आदमी पार्टी को बताया जिम्मेदार
नई दिल्ली दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के लिए भाजपा ने आम आदमी पार्टी को बताया जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री रहे मनीष सिसोदिया की हठधर्मी के चलते दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था का स्तर बहुत ज्यादा गिरने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के लिए आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है।

दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्रों के द्वारा नौवीं कक्षा के एक छात्र की हत्या को स्तब्धकारी बताते हुए कहा कि हत्या किए गए छात्र की गलती सिर्फ यह थी कि उसने अपने सहपाठियों द्वारा स्कूल परिसर में नशा किए जाने का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि स्कूल में छात्रों के द्वारा हिंसा का यह मामला कोई अपवाद नहीं है और छात्रों के बीच एवं छात्रों द्वारा शिक्षकों से हिंसा तक की घटनायें आये दिन हो रही हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि बदरपुर घटना से पहले भी अनेक हिंसक घटनाओं में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्र संलिप्त रहे हैं, जैसे कि इसी वर्ष 19 जनवरी को इंद्रपुरी के स्कूल में 3 छात्रों ने बाकायदा योजना बनाकर फिजिकल एजुकेशन टीचर पर चाकुओं से हमला किया। इसी के कुछ दिन पूर्व तिलक नगर के एक स्कूल में छात्र ने गार्ड पर तलवार से हमला किया, छतरपुर में स्कूल में छात्र ने शिक्षक पर हमला किया, यमुना विहार में छात्र ने लोहे की रॉड से शिक्षक पर हमला किया, मदनपुर खादर के स्कूल में छात्र व अभिभावकों ने मिलकर शिक्षक को पीटा। नूर नगर ओखला में तत्कालीन आम आदमी पार्षद वाजिद ने एक शिक्षक का स्कूल से अपहरण किया और उनसे मारपीट की, विवेक विहार में स्कूली छात्रों ने एक महिला शिक्षक को बाथरूम में बंद कर छेड़छाड़ की और 16 सितंबर, 2016 को नांगलोई में स्कूली छात्र ने शिक्षक मुकेश की हत्या की थी। सरकारी स्कूलों में हिंसा की घटनायें दिल्ली वालों को समय-समय पर स्तब्ध करती रहती हैं पर चाहें अरविन्द केजरीवाल के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया रहे हों या वर्तमान शिक्षा मंत्री आतिशी, इन्हें केवल शिक्षा पर राजनीतिक दिखावे से मतलब है और इनकी लापरवाही के चलते जहां स्कूलों का शिक्षा स्तर गिरा है, वहीं छात्र हिंसक भी हो गये हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि मनीष सिसोदिया जहां शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार में डूबे हैं तो वहीं उन्होंने अपनी सुघोषित शिक्षा क्रांति की आड़ में भी भ्रष्टाचार का पूरा खेल खेला है। मनीष सिसोदिया की हठधर्मी के चलते दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था का स्तर बहुत ज्यादा गिरा है। जहां स्कूलों के परीक्षा परिणाम गिरे हैं तो वहीं छात्रों का चरित्र निर्माण भी नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सिसोदिया पर हर स्कूल में आम आदमी पार्टी के नेताओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सिसोदिया ने स्कूलों में एस.एम.सी. का गठन किया था, जिसमें आप के कार्यकतार्ओं और वॉलंटियरों को शामिल किया गया था। इसके अलावा हर स्कूल में विधायक प्रतिनिधि एवं विधायक द्वारा नामित समाज सेवक भी नियुक्त किए थे। इस तरह से हर स्कूल में आम आदमी पार्टी से जुड़े 14 सदस्यों की एक टीम बना दी गई थी जिन्होंने स्कूल प्रिंसिपलों और शिक्षकों को लगातार प्रताड़ित किया है और छात्रों को राजनीतिक संरक्षण दिया जिसके चलते स्कूलों का स्तर बहुत बुरी तरह गिरा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 April 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story