भाजपा ने पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज की उम्मीदवारी रद्द की

BJP cancels candidature of descendant of former Kullu royal family
भाजपा ने पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज की उम्मीदवारी रद्द की
हिमाचल चुनाव भाजपा ने पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज की उम्मीदवारी रद्द की
हाईलाइट
  • हिमाचल चुनाव : भाजपा ने पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज की उम्मीदवारी रद्द की

डिजिटल डेस्क, शिमला। भाजपा ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और तीन बार के सांसद महेश्वर सिंह की उम्मीदवारी रद्द कर दी, क्योंकि उनका बेटा दूसरी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में था। महेश्वर पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज हैं।

भाजपा ने अब कुल्लू से नरोत्तम सिंह को टिकट दिया है।पूर्व कुल्लू शाही परिवार के वंशज महेश्वर सिंह को टिकट से वंचित कर दिया गया है, क्योंकि वह कुल्लू जिले की बंजार विधानसभा सीट से अपने बेटे हितेश्वर सिंह को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव न लड़ने के लिए मनाने में विफल रहे।पार्टी ने बंजार से मौजूदा विधायक सुरेंद्र शौरी को मैदान में उतारा है।

महेश्वर सिंह ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राधा रमण शास्त्री और दो पूर्व मंत्रियों - श्यामा शर्मा और मोहिंदर सोफत के साथ 2012 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।उन्होंने हिमाचल लोकहित पार्टी का गठन किया था और एक सीट जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। दो साल बाद हिमाचल लोकहित पार्टी का भाजपा में विलय हो गया था।हिमाचल प्रदेश में मतदान 12 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Oct 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story