भाजपा ने यूपी के लिए 24 सदस्यीय चुनाव समिति का किया गठन

BJP constitutes 24-member election committee for UP
भाजपा ने यूपी के लिए 24 सदस्यीय चुनाव समिति का किया गठन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 भाजपा ने यूपी के लिए 24 सदस्यीय चुनाव समिति का किया गठन
हाईलाइट
  • बूथ प्रबंधन को मजबूत करने के लिए बीजेपी के संपन्न हुए कई कार्यक्रमों

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए उत्तर प्रदेश में 24 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन किया है, जिसमें चार विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समिति के सदस्य हैं।

केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान और एसपी सिंह बघेल और साध्वी निरंजन ज्योति भी भाजपा उत्तर प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह, सह प्रभारी सुनील ओझा, वाई सत्य कुमार और संजीव चौरसिया विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में चुनाव समिति के सदस्य हैं। पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य और रेखा वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर भी उत्तर प्रदेश भाजपा की चुनाव समिति में शामिल हैं।

राज्य महासचिव (संगठन) सुनील बंसल, और संयुक्त महासचिव (संगठन) कर्मवीर सिंह भी राज्य के वरिष्ठ नेताओं और राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ समिति का हिस्सा हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे और लोकसभा सदस्य राजवीर सिंह भी समिति का हिस्सा हैं। 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इस साल फरवरी-मार्च में उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के साथ चुनाव होंगे। भाजपा ने केंद्र और राज्य में पार्टी शासित सरकार के कार्यों के साथ लोगों तक पहुंचने के लिए सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए जन विश्वास यात्रा का आयोजन किया है। भगवा पार्टी ने अपने बूथ प्रबंधन को मजबूत करने के लिए कई कार्यक्रमों की भी योजना बनाई है।

 

(आईएएनएस)।

Created On :   6 Jan 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story