राहुल गांधी का हमला: गुजरात में बीजेपी ने किया 6 हजार करोड़ का घोटाला, 60 लाख टन कोयला गायब

February 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने केंद्र में और गुजरात में बीजेपी पर 6 हजार करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया है। पार्टी का आरोप है कि इससे राज्य के हजारों छोटे उद्योग बंद हो गए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 60 लाख टन कोयला गायब! क्या इस कोयला घोटाले पर प्रधानमंत्री जी कुछ कहेंगे? कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने बुधवार को गुजरात सरकार और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा कि उन्होंने इस घोटाले की सीबीआई, ईडी और अन्य जांच एजेंसियों को भी स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, पिछले 14 साल से गुजरात में एक मॉडल चल रहा था। खूब खाऊंगा और खूब खाने दूंगा। गुजरात ने छोटे उद्योगों को दिए जाने वाले कोयले का घोटाला कर अन्य राज्यों को बेच दिया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यूपीए की सरकार ने एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए स्कीम शुरू की थी।

लेकिन गुजरात सरकार ने इस में भी उन्हें फायदा न देकर 6 हजार करोड़ का घोटाला कर दिया। उन्होंने कहा कि आज गुजरात में लाखों छोटे उद्योग बंद हो गए, क्योंकि उनके कोयले को दूसरे राज्यों में ज्यादा दामों पर बेच दिया गया। 1800 से 3 हजार करोड़ जो कोयला केंद्र से गुजरात सरकार को दिया उसे अन्य राज्यों को 8 से हजार रुपये प्रति टन से अधिक की कीमत पर बेचा गया।

कांग्रेस ने इसे चारा घोटाले का बाप बताते हुए मांग की है कि इस लूट में कौन-कौन शामिल है, इसकी जांच होनी जरूरी है। वहीं इस मसले पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, गुजरात सरकार में 6,000 करोड़ रुपये का कोयला घोटाला! खदान से 60 लाख टन कोयला आया-हुआ गायब। भाजपा सरकार ने 4 निजी कंपनियों को कोयला लाने को अधिकृत किया, तीन का पता ही नकली।

शायद जबाब होगा- न कोई कोयला लाया, न कोयला आया, मामला बंद, पैसा हज्म! वहीं कांग्रेस के एक अन्य नेता संजय निरूपम ने ट्वीट किया, गुजरात का कोयला घोटाला चारा घोटाला का बाप है। खदान से निकला 60 लाख टन कोयला। बीच रस्ते में गायब हो गया। 6000 करोड़ रुपये की लूट। लूट में कौन-कौन शामिल है, इसकी जांच होनी जरूरी है।

(आईएएनएस)