भूपेश बघेल : भाजपा की सरकार समस्या पैदा कर सकती है, उसका समाधान नहीं

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव के प्रचार पर गाजीपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा भाजपा की सरकार समस्या पैदा कर सकती है, उसका समाधान नहीं। यूपी के गाजीपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा कि जिस प्रकार से बीते पांच चरणों में जनता ने अपने मुद्दों पर वोट किया है। आगामी चरणों में भी जनता जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जुमलेबाजों की पार्टी नहीं है, जो कहती है, उसे पूरा करती है।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि पांच चरणों में ये तय हो गया है कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार दोबारा नहीं आएगी। पंजाब में भाजपा कभी थी ही नहीं, वहीं उत्तरप्रदेश में भाजपा ने धर्म और जाति के आधार पर चुनाव की कोशिश की लेकिन जनता ने अपने मुद्दों पर वोट किया है। उन्होने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार में बेरोजगारी, महंगाई बेलगाम है, किसानों को फसलों का सही दाम नहीं मिल रहा है। सवाल किसानों, युवाओं और गृहणियों का है, लेकिन बुलडोजर नाथ को बुलडोजर चलाने से फुर्सत नहीं है। दूसरी पार्टियां धर्म और जाति के आधार पर वोट मांग रही हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी आम जनता के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस का मुख्य मुद्दा है किसानों को दाम मिले, बेरोजगारों को काम मिले और महिलाओं को सम्मान मिले। बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री ने 2022 में किसानों की आय दुगुनी करने की बात की थी, लेकिन आय आधी हो गयी। कालाधन वापसी की बात की थी, कहां है कालधन पता नहीं। 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने वाले थे, लॉकडाउन में जिनके पास नौकरी थी वो भी छूट गयी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार केवल समस्या पैदा कर सकती है, समस्या का समाधान नहीं। महंगाई को रोकना है, नौजवानों को रोजगार चाहिए, किसानों को दाम चाहिए तो भाजपा को हराना होगा।

(आईएएनएस)