एमसीडी चुनाव से पहले एक्शन मूड में बीजेपी, 11 बागी कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए किया निलंबित, अनुशासनहीनता का आरोप

BJP in action mood before MCD elections, suspended 11 rebel workers for 6 years, accused of indiscipline
एमसीडी चुनाव से पहले एक्शन मूड में बीजेपी, 11 बागी कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए किया निलंबित, अनुशासनहीनता का आरोप
एमसीडी चुनाव- 2022 एमसीडी चुनाव से पहले एक्शन मूड में बीजेपी, 11 बागी कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए किया निलंबित, अनुशासनहीनता का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। हिमाचल प्रदेश व गुजरात में विधानसभा चुनाव जोरों पर है तो वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल्ली नगर निगम का चुनाव भी सर पर है। आगामी 4 दिसंबर को एमसीडी के चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी, आम आदमी पार्टी व कांग्रेस ने एमसीडी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व खुद देश के गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने कुल 11 बागी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। बीजेपी ने इन बागी कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाते हुए सस्पेंड कर दिया है। इस कार्यकर्ताओं पर पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता का आरोप लगा है।

दिल्ली बीजेपी ने जारी किया लेटर

पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं को अनुशासनहीनता के चलते पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। दिल्ली बीजेपी ने बाकायदा एक पत्र जारी करते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 में बीजेपी, दिल्ली प्रदेश के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ बागी कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहे हैं। यह पार्टी की अनुशासनहीनता है। इसिलए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देशानुसार 11 कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

इन कार्यकर्ताओं को किया गया निलंबित

1- लवलेश वर्मा (वार्ड नंबर 250)

2- रीनू जैन (वार्ड नंबर 200)

3- शमा अग्रवाल (वार्ड नंबर 210)

4- वीरेन्द्र अग्रवाल (वार्ड नंबर 210)

5- गजेन्द्र दराल (वार्ड नंबर 35)

6- रविन्द्र सिंह (वार्ड नंबर 111)

7- अंतिम गहलोत (वार्ड नंबर 127)

8- पूनम चौधरी (वार्ड नंबर 136)

9- महावीर सिंह (वार्ड नंबर 174)

10- धर्मवीर सिंह (वार्ड नंबर 174)

11- राजकुमार खुराना (वार्ड नंबर)

Created On :   21 Nov 2022 5:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story