भाजपा ने डा. कल्पना सैनी को बनाया प्रत्याशी

BJP made Dr. Kalpana Saini its candidate
भाजपा ने डा. कल्पना सैनी को बनाया प्रत्याशी
उत्तराखंड भाजपा ने डा. कल्पना सैनी को बनाया प्रत्याशी

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड से रिक्त होने जा रही राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने उत्तराखंड पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष डा. कल्पना सैनी को प्रत्याशी बनाया है। राज्य विधानसभा में भाजपा के पास दो-तिहाई बहुमत होने के चलते उनकी जीत तय है।

इसके साथ ही पिछले कई दिनों से चल रही उस चर्चा पर भी विराम लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा राज्य के बाहर से भी प्रत्याशी उतार सकती है। मूल रूप से हरिद्वार जिले के ग्राम शिवदासपुर-तेलीवाला (रुड़की) निवासी सैनी हरिद्वार जिले में भाजपा के बड़े चेहरों में शामिल हैं। उनके पिता पृथ्वी सिंह विकसित उत्तर प्रदेश में सिंचाईर्ं मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने हरिद्वार भाजपा के जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदों पर भी कार्य किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनी को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि राज्य में मातृशक्ति को हमेशा से सम्मान दिया जाता है। विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी बनी हैं। वो उत्तराखंड में पहली महिला विधानसभा की स्पीकर हैं। पार्टी हाईकमान ने राज्यसभा में कल्पना सैनी को प्रत्याशी के रूप चयन किया है। ये हमारे लिए सम्मान की बात है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story