सांसद हंस राज हंस: उपराज्यपाल से दिल्ली में जलजमाव पर बैठक बुलाने को कहा

September 25th, 2021

हाईलाइट

  • भाजपा सांसद ने उपराज्यपाल से दिल्ली में जलजमाव पर बैठक बुलाने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर-पश्चिम दिल्ली में जलजमाव की समस्या से परेशान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद हंस राज हंस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर नगर निकायों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया है, जिसमें दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) शामिल हैं।

22 सितंबर को बैजल को लिखे पत्र में भाजपा सांसद ने कहा, उत्तर-पश्चिम दिल्ली मेरा निर्वाचन क्षेत्र है। मेरे विधानसभा क्षेत्र, विशेष रूप से किराड़ी, मुंडका और बवाना विधानसभाओं में जल-जमाव की गंभीर समस्या की ओर आपका ध्यान आकर्षित किया जाता है। हंस ने लिखा कि बाढ़ और सिंचाई विभाग, डीजेबी, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी), दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और एमसीडी आदि के अधिकारियों के असहयोगी व्यवहार से लोगों को काफी नुकसान हो रहा है।

हाल ही में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भारी बारिश के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और लोगों की जान खतरे में पड़ गई है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे यातायात बाधित और दुर्घटनाएं हो रही हैं। भाजपा सांसद ने लिखा कि उनके द्वारा संबंधित विभागों तक पहुंचने के कई प्रयासों के बावजूद, दिल्ली सरकार के किसी भी निकाय ने मामले को सुलझाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

सितंबर के दौरान, दिल्ली में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई है, जिसमें मानसून ने 11 सितंबर को 121 से अधिक वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में भीषण जल-जमाव और लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया है। दिल्ली का इंदिरा गांधी हवाईअड्डा भी जलमग्न हो गया, जिससे कई उड़ानों में देरी हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने एक सप्ताह के लिए दिल्ली-एनसीआर में और बारिश की भविष्यवाणी की है।

(आईएएनएस)